PV siddhu 600x337 1

PV Siddhu: पीवी सिंधु ने ओलंपिक में कांस्य पदक जीत रचा इतिहास

PV Siddhu: भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु ने टोक्यों ओलंपिक में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया हैं

खेल डेस्क, 01 अगस्तः PV Siddhu: भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु ने टोक्यों ओलंपिक में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया हैं। उन्होंने चीनी खिलाड़ी बिंग जियाओ को हराकर इतिहास भी रच दिया हैं। सिंधु दो ओलंपिक पदक जीतनेवाली पहली भारतीय महिला भी बन गई हैं। इससे पहले पीवी सिंधु ने 2016 में रियो ओलंपिक में रजत पदक अपने नाम किया था।

क्या आपने यह पढ़ा.. Mount Abu: अवैध निर्माण के लिए खाद्यान्न सामग्री की आड़ में लाई जा रही निर्माण सामग्री को नगर पालिका ने किया जब्त

सिंधु (PV Siddhu) का यह लगातार दूसरा ओलंपिक मेडल है। सिंधु के पदक जीतने से भारत की झोली में भी दूसरा मेडल आ गया हैं। इससे पहले मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में भारत के लिए पहले दिन ही सिल्वर मेडल जीत लिया था। सिंधु ने कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में चीन की बिंगजियाओ को 21-13, 21-15 से हराकर मेडल अपने नाम किया।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा पीवी सिंधु के शानदार प्रदर्शन से हम सभी उत्साहित हैं। उन्हें टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतने पर बधाई। वह भारत का गौरव हैं और हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपनेे मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें