Neeraj chopda

Neeraj chopra medal: गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा को बड़ा सम्मान, गणतंत्र दिवस पर दिया जाएगा परम विशिष्ट सेवा पदक

Neeraj chopra medal: नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा पदक देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों दिया जाएगा

नई दिल्ली, 25 जनवरीः Neeraj chopra medal: टोक्यो ओलंपिक में भारत के नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया था। अब उन्हें एक और बड़ा सम्मान दिया जाएगा। दरअसल उन्हें गणतंत्र दिवस के अवसर पर परम विशिष्ठ सेवा पदक से सम्मानित किया जाएगा। केंद्र सरकार ने आज गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले इसका ऐलान कर दिया हैं। केंद्र सरकार कुल 384 लोगों को वीरता पुरस्कार से सम्मानित करेगी। नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा पदक देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों दिया जाएगा।

केंद्र सरकार की घोषणा के अनुसार 12 लोगों को शौर्य च्रक, 29 को परम विशिष्ठ सेवा पदक देने का निर्णय किया गया हैं। वहीं 13 युद्ध सेवा पदक, 122 विशिष्ट सेवा पदक, 4 उत्तम युद्ध सेवा पदक और 53 अति विशिष्ठ सेवा पदक शामिल हैं। इस लिस्ट में भारत के गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा का नाम भी शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… National Voters Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाता दिवस पर भाजपा कार्यकर्ताओं से किया संवाद

बता दें कि नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर का थ्रो फेंककर स्वर्ण पदक जीता था। उनका सर्वश्रेष्ठ निजी प्रदर्शन 88.07 मीटर हैं। अब ऐसे में आगामी ओलंपिक से पहले उनकी नजरें 90 मीटर की बाधा को पार करने पर लगी हैं। नीरज ने आगामी इवेंट्स के लिए अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

Hindi banner 02