PM Modi

National Voters Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाता दिवस पर भाजपा कार्यकर्ताओं से किया संवाद

National Voters Day: पीएम ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सभी नागरिकों को मतदान करने के लिए उत्साहित करें

नई दिल्ली, 25 जनवरीः National Voters Day: उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों का प्रचार अभियान जारी हैं। सभी पार्टियां अपने मतदाताओं को लुभाने में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो एप के जरिए देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं संग संवाद किया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि इस समय देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा हैं। गणतंत्र दिवस पर होने वाला समारोह भी अब हमने 23 जनवरी से शुरू किया हैं। आज राष्ट्रीय मतदाता दिवस (National Voters Day( हैं, मैं देश के सभी मतदाताओं को बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा कि मैं सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि आपलोग बढ़ चढ़कर मतदान में हिस्सा लें और 75 प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के संविधान ने लोगों को ऐसा अधिकार दिया है जो देश का भाग्य बदलने की क्षमता रखता हैं। एक-एक वोट की जो शक्ति है वो कितनी योजनाएं शुरू कराती है और महत्वपूर्ण निर्णय करवाती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा……Ranip suicide case: राणीप में पुलिसकर्मी के पुत्र ने फांसी लगाकर दी जान, पढ़ें पूरी खबर

पीएम ने आगे कहा कि भारत उन देशों में से एक है जहां चुनाव आयोग लोगों को नोटिस जारी कर सकता हैं, अधिकारियों को स्थानांतरित कर सकता हैं। हमारी चुनाव प्रक्रिया ने विभिन्न देशों के लिए एक बेंचमार्क स्थापित किया हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग सभी नागरिकों को मतदान करने के लिए उत्साहित करें।

Hindi banner 02