MS Dhoni

Indian cricketer accuses dhoni: इस भारतीय क्रिकेटर ने महेंद्र सिंह धोनी पर लगाया बड़ा आरोप! कहा- अगर…

Indian cricketer accuses dhoni: अगर धोनी ने मौका दिया होता तो मेरा करियर कुछ और होता: ईश्वर पांडे

खेल डेस्क, 14 सितंबरः Indian cricketer accuses dhoni: भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज एमएस धोनी की कप्तानी में कई खिलाड़ियों का भविष्य संवरा हैं। हालांकि कुछ को उनकी कप्तानी में अधिक मौके नहीं मिले। इस बीत एक भारतीय क्रिकेटर ने महेंद्र सिंह धोनी पर बड़ा आरोप लगाया हैं। माही ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के तौर पर कई खिलाड़ियों को पहचान दी थी, जिन्हें देश के लिए खेलने का अवसर प्राप्त हुुआ।

आईपीएल में सीएसके के लिए खेलने वाले मुरली विजय, एस बद्रीनाथ, मोहित शर्मा और आर अश्विन जैसे दिग्गज खिलाड़ी भारत के लिए खेले। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिन्होंने सीएसके के लिए तो अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाएं। उन्हीं में से एक हैं तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे। इसी खिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि अगर एमएस धोनी ने उनको एक मौका दिया होता तो वे देश के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे।

हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट का ऐलान करने वाले 33 वर्षीय ईश्वर पांडे ने आईपीएल के 25 मैचों में 18 विकेट लिए हैं। जबकि 75 फर्स्ट क्लास मैचों में 263 विकेट चटकाए। इसी के दम पर उन्हें 2014 में न्यूजीलैंड के दौरे पर टेस्ट टीम में जगह शामिल किया गया था। उस वक्त टीम के कप्तान एमएस धोनी थे, लेकिन ईश्वर पांडे को मौका नहीं मिला था। इसी को लेकर पांडे ने खुलासा किया कि अगर धोनी ने उन पर थोड़ा और विश्वास दिखाया होता और संभवत: उन्हें कुछ मौके दिए होते, तो उनका करियर कुछ अलग होता।

ईश्वर पांडे ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, “अगर धोनी ने मौका दिया होता तो मेरा करियर कुछ और होता। तब मैं 23-24 साल का था और मेरी फिटनेस भी काफी अच्छी थी। अगर धोनी भाई ने मुझे मौका दिया होता और मैं देश के लिए अच्छा करता, तो मेरा करियर निश्चित रूप से अलग होता।” मध्य प्रदेश में जन्मे इस खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए भी आईपीएल खेला है। वे लंबे समय तक मध्य प्रदेश की गेंदबाजी यूनिट का प्रमुख हिस्सा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रहे हैं। 

क्या आपने यह पढ़ा….. SC relief sourav ganguly-jay shah: सुप्रीम कोर्ट ने सौरव गांगुली और जय शाह को दी बड़ी राहत, पढ़ें पूरी खबर

Hindi banner 02