Arshdeep Singh

India gov sent notice to wikipedia: खालिस्तान से जोड़ा गया अर्शदीप सिंह का नाम; सरकार ने विकिपीडिया को भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला…

India gov sent notice to wikipedia: वीकिपीडिया पर अर्शदीप के प्रोफाइल संग छेड़छाड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही

खेल डेस्क, 05 सितंबरः India gov sent notice to wikipedia: भारतीय टीम की एशिया कप सुपर-4 दौर में शुरुआत काफी निराशाजनक रही हैं। दरअसल भारत को सुपर-4 दौर के पहले मुकाबले में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा हैं। हार के बाद लोगों के निशाने पर बाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह आ गए हैं।

क्योंकि उन्होंने जब पाकिस्तान बल्लेबाजी कर रही थी तब 18वें ओवर में आसिफ अली का कैच छोड़ दिया। इसके बाद आसिफ ने शानदार पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई। इसके बाद से ही अर्शदीप को लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा हैं। यहां तक कि अब उनका नाम वीकिपीडिया पर खालिस्तान से भी जोड़ा गया। इस पर सरकार सख्त हो गई है और उसने वीकिपीडिया के अफसरों को नोटिस भेजा है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने वीकिपीडिया को नोटिस भेजते हुए कहा, ”अर्शदीप सिंह के परिवार के लिए यह खतरा बन सकता है। इससे देश का माहौल भी बिगड़ सकता है।” वीकिपीडिया पर अर्शदीप के प्रोफाइल संग छेड़छाड़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। आईपी एड्रेस पता करने पर मालूम चला कि यह हरकत पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से किसी ने की है।

इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री ने किया ट्वीट

इलेक्ट्रॉनिक्स और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट किया, ”इस तरह की गलत सूचना और किसी शख्सियत को जानबूझकर बदनाम करने की कोशिश इजाजत भारत में संचालित किसी भी प्लेटफॉर्म को नहीं है। यह सरकार की सुरक्षित और विश्वसनीय इंटरनेट की अपेक्षाओं का उल्लंघन करता है।”

पहले भी हुआ था ऐसा

बता दें कि इससे पहले भी अर्शदीप संग ऐसा हो चुका हैं। तब (2018 में) अर्शदीप के प्रोफाइल में उन्हें खालिस्तानी टीम का सदस्य बताया गया था। तब भी ये हरकत पाकिस्तानी नागरिक ने की थी। सबको मालूम हो कि अर्शदीप अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train will additional ac coach: भावनगर-काकीनाडा सुपरफास्ट ट्रेन में स्थायी रूप से लगेगा एक अतिरिक्त वातानुकूलित कोच

Hindi banner 02