Ben stokes Englan win t 20 world cup 2022

England win t-20 world cup 2022: वर्ल्डकप फाइनल में पाकिस्तान को हरा इंग्लैंड ने जीता खिताब, रचा इतिहास…

England win t-20 world cup 2022: एक बार फिर फाइनल के हीरो बने बेन स्टोक्स, खेली ताबड़तोड़ पारी

खेल डेस्क, 13 नवंबरः England win t-20 world cup 2022: टी-20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया हैं। मैच काफी रोमांचक रहा। आखिरी पल तक यह जानना मुश्किल था कि कौन-सी टीम विजेता बनेगा। अंत में बेन स्टोक्स ने शानदार पारी खेल टीम को जीत दिलाई। इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 137 रन बनाए थे। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने छोटे स्कोर पर जमकर लड़ाई की।

एक बार फिर फाइनल के हीरो बने बेन स्टोक्स

इंग्लैंड को 2019 में वनडे विश्व कप जिताने वाले बेन स्टोक्स ने एक बार फिर फाइनल में टीम की नैया पार लगाई। जब वह बल्लेबाजी करने आए तो टीम काफी मुश्किल में थी। हालांकि उन्होंने संयम बरतते हुए क्रीज पर पैर जमाए और अंत में ताबड़तोड़ रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने सैम कुरेन

इंग्लैंड के लिए इस विश्वकप में सैम कुरेन ने शानदार प्रदर्शन किया। आज के मुकाबले में भी उन्होंने धारदार गेंदबाजी की। फाइनल मैच में कुरेन ने अपने 4 ओवर में 12 रन देकर तीन अहम विकेट अपने नाम किए। अगर पूरे टूर्नामेंट की बात करें तो उन्होंने सुपर-12 स्टेड में 5 मैच में 13 विकेट लिए। सुपर-12 स्टेज में वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

इंग्लैंड ने दूसरी बार जीता खिताब

इंग्लैंड ने दूसरी बार टी-20 विश्वकप के खिताब पर कब्जा किया हैं। इससे पहले उसने 2010 में फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। इसके बाद टीम साल 2016 में भी फाइनल में पहुंची। किंतु तब उसे वेस्टइंडीज ने हरा दिया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Plant evergreen flowers like this: ऐसे लगाएं सदाबहार फूलों का पौधा; फूलों से रहेगा हरा भरा घर

Hindi banner 02