Asian Games 2023

Asian Games 2023 Update: एशियाई गेम्स में भारत के लिए शानदार रहा आज का दिन, इतने मेडल किए अपने नाम…

Asian Games 2023 Update: 19वें एशियाई खेलों में भारत के पदकों की कुल संख्या अब 33 पहुंच गई

खेल डेस्क, 29 सितंबरः Asian Games 2023 Update: एशियन गेम्स 2023 में भारत के लिए छठा दिन काफी शानदार रहा। भारत ने आज शूटिंग में 5 पदक अपने नाम किए। इसके अलावा टेनिस में एक रजत, शॉटपुट के महिला इवेंट में किरण बालियान ने कांस्य पदक जीता। वहीं स्क्वैश के महिला टीम इवेंट में भारत को कांस्य के साथ संतोष करना पड़ा।

19वें एशियाई खेलों में भारत के पदकों की कुल संख्या अब 33 पहुंच गई है, जिसमें 8 गोल्ड, 12 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं और पदक तालिका में चौथे स्थान पर भारत पहुंच गया है।

शूटिंग के इवेंट्स में भारत का आज फिर से कमाल देखने को मिला। इसमें पहले 10 मीटर एयर पिस्टल महिला टीम इवेंट में भारत की ईशा सिंह, पलक और दिव्या की तिकड़ी ने मिलकर 1731-50x का स्कोर करने के साथ सिल्वर मेडल जीता। वहीं इसके बाद शूटिंग में दूसरा पदक गोल्ड के रूप में आया जो 50 मीटर राइफल 3 पॉजिशन पुरुष टीम स्पर्धा में ऐश्वर्य प्रताप सिंह, स्वप्निल और अखिल की तिकड़ी ने जीता।

भारत को शूटिंग में दिन का तीसरा और चौथा पदक महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मिला। इस इवेंट में पलक ने जहां 242.1 का स्कोर करने के साथ गोल्ड मेडल जीता। वहीं ईशा सिंह ने 239.1 का स्कोर करते हुए सिल्वर मेडल जीता।इसके बाद शूटिंग में दिन का पांचवां पदक 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन पुरुष में ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने 460.6 अंक हासिल करते हुए सिल्वर मेडल के रूप में जीता।

शॉटपुट में भारत की किरण बालियान ने 17.36 मीटर का थ्रो करते दिन ब्रॉन्ज मेडल जीता। 19वें एशियाई खेलों में भारत का ट्रैक एंड फील्ड में यह पहला पदक है।

इन इवेंट्स में पदक हुए पक्के

19वें एशियाई खेलों में भारत ने कुछ अन्य इवेंट्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक पक्के कर लिए हैं। इसमें स्टार महिला मुक्केबाज निखत जरीन ने जहां महिलाओं के 50 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाते हुए पदक पक्का किया। वहीं पुरुष स्क्वैश टीम ने गोल्ड मेडल मैच में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। इसके अलावा भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने भी सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के साथ पदक पक्का कर लिया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR Extends Frequency Of Special Trains: पश्चिम रेलवे द्वारा दस जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनों के फेरे विस्‍तारित

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें