Asia cup 2022 winner

Asia cup 2022 winner: श्रीलंका के सिर सजा एशिया कप 2022 का ताज, गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

Asia cup 2022 winner: श्रीलंकाई टीम ने छठी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया

खेल डेस्क, 12 सितंबरः Asia cup 2022 winner: एशिया कप 2022 का खिताब श्रीलंका टीम ने अपने नाम कर लिया हैं। दरअसल कल (11 सितंबर को) खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया। श्रीलंकाई टीम ने छठी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया हैं। मुकाबले में श्रीलंका के गेंदबाजों नेे शानदार खेल दिखाया।

स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने अपने एक ही ओवर में तीन विकेट चटकाएं और मैच को श्रीलंका की ओर मोड़ दिया। हसरंगा के अलावा तेज गेंदबाज प्रमोद मधूसन ने भी धारदार गेंदबाजी की। इन दोनों गेंदबाजों की वजह से पाकिस्तान टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

प्रमोद मधूसन ने अपने चार ओवर के कोटे में 34 रन देकर चार विकेट हासिल किए। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने 17वें ओवर में गेंद वानिंदु हसरंगा को थमाई और उन्होंने इस ओवर में पाकिस्तान के तीन अहम विकेट चटका दिए। ऐसे में पाकिस्तान टीम पूरी तरह बैकफुट पर चली गई और श्रीलंका यह मुकाबला जीत गया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने सबसे अधिक 55 रन बनाए।

भानुका राजपक्षे ने जड़ी तूफानी हाफ सेंचुरी 

मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया जो शुरूआत में काफी सही साबित होता लग रहा था। किंतु फिर आया भानुका राजपक्षे का तूफान…। इस बल्लेबाज ने आखिरी चार ओवर में 50 रन बनाकर श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। राजपक्षे ने 45 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन बनाए।

वहीं गेंदबाजी से कमाल दिखाने वाले वानिंदु हसरंगा ने बल्लेबाजी में भी अपने जौहर दिखाए। उन्होंने 21 गेंद में 36 रन बनाए। एक समय श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 58 रन था। लेकिन राजपक्षे और हसरंगा के बीच 58 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी हुई। इसके बाद राजपक्षे ने चामिका करूणारत्ने के साथ 54 रन जोड़े और टीम को 160 के पार ले गए। 

क्या आपने यह पढ़ा….. Pitru Paksha 2022: क्या आपके पितर की आत्मा को मिली है शांति! इन सपनों से लगाएं पता…

Hindi banner 02