Manav Mahek Mohan Mit

Manav Mahek Mohan Mit: मानव महक मोहन मित- ज्ञान भक्ति का अनूठा कार्यक्रम

Manav Mahek Mohan Mit: मानव महक मोहन मित विषय पर ज्ञान भक्ति का अनोखा कार्यक्रम 19 दिसंबर (रविवार) शाम छह बजे से आयोजित किया जाएगा

मुंबई, 16 दिसंबरः Manav Mahek Mohan Mit: यूनिवर्सल स्पिरिचुअल अपलिफ्टमेंट एंड चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा मानव महक मोहन मित (Manav Mahek Mohan Mit) विषय पर ज्ञान भक्ति का अनोखा कार्यक्रम 19 दिसंबर (रविवार) शाम छह बजे आयोजित किया गया हैं। यह कार्यक्रम ट्रस्ट की यूट्यूब चैनल पर लाइव प्रसारित किया जाएगा।

इस ट्रस्ट की स्थापना सुरेश कोठारी ने की हैं। उन्होंने 17 दिसंबर 1972 को जीवित रहते हुए मृत्यु का अनुभव किया था। उस दौरान उन्हें दिव्य प्रीत-प्रकार-गति की अनुभूति हुई थी। इसके बाद उनके जीवन में एक नया मोड़ आया और उनकी आध्यात्मिक अंतरयात्रा को नया वेग मिला। नई अनुभूति के बाद वे सहज समाधि में चले जाते थे उन्हें प्रभु का संदेश मिलता था। प्रभु संदेश की प्रसादी के तौर पर परमात्मा ने उन्हें बहुत से पदों पर धन दिया हैं।

लगभग 80,000 से भी अधिक पदों का धन विविध भाषाओं में उतरा हैं। इन पदों का संकलन विविध पुस्तकों के रूप में किया गया है। अभी तक लगभग 17,500 पृष्ठों का संकलन पुस्तक के रूप में हुआ हैं। उनके बहुत से पद हम भजन के रूप में गाते हैं। प्रभु की प्रसादी का यह संदेश, जिज्ञासु भक्तों को अर्पण करने के उद्देश्य से इस ट्रस्ट की स्थापना की गई हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा….. WR energy conservation week: पश्चिम रेलवे पर मनाया जा रहा है ऊर्जा संरक्षण सप्ताह

हमारी संस्था लगभग 30 वर्षों से प्रभु के इस धन को समाज में अर्पण करने के लिए ज्ञान भक्ति का आयोजन मुंबई और गुजरात के अलग-अलग गांवों में करता हैं। इसके अतिरिक्त डिजिटल मीडिया के द्वारा भी हम प्रभु संदेश को प्रसारित करते हैं। यह ज्ञान भक्ति का आयोजन करने का एक ही उद्देश्य हैं। जिसमें प्रभु प्रसादी के अक्षर शब्दों का धन ज्यादा से ज्यादा लोगों में बांटा जा सके। कोरोना संक्रमण के कारण इस साल भी प्रत्यक्ष मुलाकात संभव नहीं हैं। इसलिए डिजिटल मीडिया (यूट्यूब-फेसबुक लाइव) द्वारा ज्ञान भक्ति का यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

संस्था की यूट्यूब चैनल पर अन्य भक्ति सत्संग कार्यक्रम तथा भजन का भी कार्यक्रम देखा जा सकता हैं। इस भक्ति सत्संग में प्रत्यक्ष तथा ऑनलाइन जुड़ने के लिए आप अपना विवरण हमें ई-मेल द्वारा भेज सकते हैं। जिससे आपको भविष्य के सत्संगों की जानकारी दी जा सके। हमारी वेबसाइड पर ट्रस्ट की विविध प्रवृत्तियां, उद्देश्य तथा पुस्तकों के बारे में भी जानकारी दी जाती हैं।

Advertisement

पुस्तक का लोकार्पण- मानव महक मोहन मित (Manav Mahek Mohan Mit)

ज्ञान-भक्ति का आयोजनः तारीखः 19 दिसंबर, रविवार, शाम 6 बजे से…..

यहां रजिस्टर करें http://usuct.org/event-detalis/2

Advertisement

यूट्यूब चैनलUniversal Spiritual Upliftment and Charitable Trust (USUCT)

ई-मेल- usuck@gmail.com वेबसाइड- www.usuct.org

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.