Ganesh

Budhwar Puja Tips: परेशानियों में है जीवन तो आज करें यह उपाय, मिलेंगे फायदे…

Budhwar Puja Tips: मनोकामना पूर्ति, धन संबंधी समस्या और सभी तरह के विघ्न दूर करने के लिए बुधवार के दिन श्रद्धापूर्वक गणेशजी की पूजा करें

धर्म डेस्क, 02 अगस्तः Budhwar Puja Tips: हिंदू धर्म में आज (बुधवार) के दिन का खास महत्व होता हैं। बुधवार का दिन प्रथम पूज्य भगवान गणेश और बुध ग्रह को समर्पित हैं। शुभ-मांगलिक कार्य एवं बिगड़े कामों को बनाने के लिए आज के दिन को अहम माना गया हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दिन किए कामों में भगवान गणेश का आशीर्वाद रहता हैैं।

मनोकामना पूर्ति, धन संबंधी समस्या और सभी तरह के विघ्न दूर करने के लिए बुधवार के दिन श्रद्धापूर्वक गणेशजी की पूजा करें। साथ ही साथ शास्त्रों में आज के दिन किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में भी बताया गया हैं। आइए जानें….

बुधवार के उपाय

  • भगवान गणेश की कोई भी पूजा दुर्वा के बिना अधूरी मानी जाती हैं। बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा में उन्हें 21 दुर्वा अर्पित करेें। इससे जीवन में चल रही सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।
  • मनोकामना पूर्ति के लिए बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर जाकर सच्चे मन से प्रार्थना करें।
  • इस दिन किसी गरीब या जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल, हरे वस्त्र आदि का दान करें। साथ ही गाय को हरा घास या चाा खिलाएं।
  • भगवान गणेश की पूजा से बुद्धि कुशाग्र होती हैं। बुधवार के दिन आप पूजा के दौरान ॐ गं गणपतये नमः मंत्र का जाप करें। इससे बुद्धि विकसित होगी और आप परीक्षा में सफल होंगे।
  • आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन 21 जावित्री भगवान गणेश को अर्पित करें। आप 42 जावित्री भी चढ़ा सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mumbai Division Freight Revenue: मुंबई मंडल ने जुलाई में करोड़ों की माल ढुलाई आय हासिल की, जानिए…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें