Youth Got Jobs in Varanasi

Youth Got Jobs in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में 11700 युवाओं को मिली नौकरी

Youth Got Jobs in Varanasi: सांसद रोजगार मेला में ऑफर लेटर पाते ही बेरोजगार युवक-युवतियों के चेहरे खुशी से खिल उठे

  • मल्टी नेशनल सॉफ्टवेयर कंपनी क्वेस कॉर्प लिमिटेड ने दिया सर्वाधिक पैकेज का ऑफर लेटर. कुल 300 से ज्यादा कंपनियों ने दिये युवाओं को रोजगार
  • आज पूरे हिंदुस्तान की तस्वीर बदल रही है, उसमें उत्तर प्रदेश महत्वपूर्ण अग्रणी भूमिका निभा रहा है- सांसद अनिल अग्रवाल

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 12 दिसंबरः Youth Got Jobs in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में सांसद रोजगार मेला का आयोजन आई टी आई करौंदी परिसर में सफलता पूर्वक आयोजित हुआ। जिसमें लगभग 10 हजार से अधिक युवक-युवतियों को ऑफर लेटर देकर उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान किए गए। ऑफर लेटर पाने के बाद बेरोजगार युवक-युवतियों के चेहरे खुशी से खिल उठे।

प्रशिद्ध मल्टी नेशनल सॉफ्टवेयर कंपनी क्वेस कॉर्प लिमिटेड ने सर्वाधिक पैकेज पर युवाओं को नौकरी का ऑफर लेटर प्रदान किया। बताते चलें कि सांसद रोजगार मेला जिले में गत 09 एवं 12 दिसंबर को आयोजित किया गया।

सांसद रोजगार मेला में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा के सदस्य अनिल अग्रवाल ने मेले में प्रतिभाग कर रहे युवक युवतियों सहित उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, आज पूरे हिंदुस्तान की तस्वीर बदल रही है, उसमें उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो काशी के सांसद भी हैं उनके नेतृत्व में भारत विकास के एक बहुत बड़ी यात्रा पर है और उसके अब धीरे-धीरे परिणाम भी देखने लगे हैं।

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का बागडोर संभाली थी, तो देश में एक निराशा का माहौल रहा और देश की अर्थव्यवस्था विश्व में दसवें नंबर की रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयास से आज भारत विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था है। जो जल्दी ही विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगी।

राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल ने कहा कि, आज उत्तर प्रदेश में, पूरे हिंदुस्तान में अलग-अलग इन्वेस्टर्स समिट होते हैं और बहुत बड़ी संख्या में विदेशी इन्वेस्टर्स भारत में आ रहे हैं और उत्तर प्रदेश में उनका बहुत बड़ा रूख है। वे यहां अपनी फैक्ट्री उद्योग लगाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की तस्वीर पूरी तरह बदल गई है।

आज भारी संख्या में कंपनियों के पास रोजगार हैं। ऐसा नहीं है कि पहले नहीं रहा, किंतु कंपनियों की अपेक्षानुसार बच्चे नहीं मिलते थे और बच्चों को उनकी योग्यता के अनुसार काम नहीं मिलता था। लेकिन इस गैप को सरकार ने बच्चों का स्किल डेवलपमेंट कर पाटा और वर्तमान समय में कंपनियों की अपेक्षानुसार भारी संख्या में बच्चे मिल रहे हैं. बच्चों को उनकी अपेक्षानुसार रोजगार मुहैया कराया जा रहा है।

उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि आज निरंतर जिस प्रकार से भारत प्रगति कर रहा है। नई-नई जॉब आ रहे हैं। यह शुरुआत है, अंत नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को आज सेलेक्शन नहीं हुआ है, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। कंपनियों से बात करके, इससे भी बड़ा रोजगार मेला का आयोजन कर उनके स्किल के अनुसार उन्हें भी सेवायोजित कराए जाने का प्रयास होगा।

जिलाधिकारी ए. राजलिंगम ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि जिन लोगों का आज इस सांसद रोजगार मेला में सेलेक्शन नहीं हुआ है। उसका फीडबैक लेकर उनके स्किल के अनुसार उन्हें भी रोजगार दिलाए जाने का कार्य किया जाएगा।

सांसद रोजगार मेला में एमएलसी अश्वनी त्यागी, पूर्व विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, विभिन्न कंपनियों सहित अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। सांसद रोजगार मेला में कुल 318 कंपनियों के साथ ही कुल 20587 लाभार्थियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें से कुल 11707 लाभार्थी सेवायोजित हुए।

रोजगार मेले में सर्वाधिक रोजगार देने वाली कंपनी सनराइज प्लेसमेंट सर्विसेज प्र. लि. नोएडा (427) रही। रोजगार मेला में सर्वाधिक पैकेज देने वाली कंपनी क्वेस कॉर्प लिo (360000 per annum), नेटैप्स बंगलौर (300000 per annum) रही। रोजगार मेला में सर्वाधिक सेलरी पाने वाले अभ्यर्थी अभय कुमार उपाध्याय टीम लीडर के पद पर (360000 per annum) तथा ध्रुव दुबे HR के पद पर (300000 per annum) रहे।

क्या आपने यह पढ़ा… Rajesh Won Gold Medal in Running Event: गुजरात के राजेश ने 200 मीटर दौड़ स्पर्धा में जीता गोल्ड मेडल

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें