pawel czerwinski U62rZrGtC80 unsplash edited

मुख्यमंत्री के रिश्तेदार की हत्या में मृतक की पत्नी गिरफ्तार

रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद

धनबाद,07 सितम्बर। झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन और मु्ख्यमंत्री हेमंत सोरेन के राजगंज के दलदली में रहनेवाले रिश्तेदार चंद्रकांत टुडू की हत्या‌ मामले में पुलिस ने चंद्रकांत की पत्नी मालती देवी को गिरफ्तार किया है। जिस तलवार से चंद्रकांत की हत्या हुई थी, उसे भी बरामद कर लिया गया है। पूछताछ के दौरान चंद्रकांत की पत्नी मालती देवी ने भी घटना में संलिप्तता स्वीकार की है। सिटी एसपी आर रामकुमार ने बताया कि 28 अगस्त, 2020 को दलदली में चंद्रकांत टुडू का शव एक कुएं ये तीन हिस्से में कटा मिला था। इसके पूर्व मृतक की पत्नी मालती देवी ने 27 अगस्त की शाम राजगंज थाना में पति की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस चंद्रकांत को ढूंढ़ रही थी कि तभी मृतक के घर के पीछे कुएं से उसका कटा शरीर बरामद हुआ। मृतक का धड़ व पैर ही मिला था। मृतक का सिर नहीं मिल पाया था। इसके बाद इस कांड के अनुसंधान के लिए बाघमारा डीएसपी नितिन खंडेलवाल के नेतृत्व में राजगंज और कतरास के तकरीबन दर्जन भर पुलिसकर्मियों को लगाया गया। टीम ने अनुसंधान शुरू किया तो मृतक की पत्नी मालती देवी ही संदेह के घेरे में आने लगी। आसपास के लोगों ने भी पूछताछ के दौरान भी मृतक की पत्नी पर संदेह व्यक्त किया। इसके बाद पुलिस ने मालती को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पहले तो मालती घटना में अपनी संलिप्तता से इन्कार करती रही पर बाद में टूट गई।
मालती ने बताया कि उसके तीन बच्चे हैं।

पति मुबंई में मजदूरी करते थे। इसी वर्ष जनवरी में वह मुंबई से लौटे थे। बच्चे को पालना उसके लिए मुश्किल हो रहा था। वह शराब बेचती थी। उसके घर पर काफी लोग आने लगे। पति को यह नागवार लगता था और वह अक्सर उससे लड़ता झगड़ता था। इसी झंझट से मुक्ति पाने के लिए उसने पति की हत्या की साजिश की। बताया कि उसने धारदार तलवार से पति के गर्दन पर जोरदार वार कर दिया। गर्दन धड़ से अलग हो गया। इसके बाद उसने उसके शरीर को कई टुकड़ा में काटने की कोशिश की पर नहीं कटे। उसके बाद कमर के पास कई बार वार कर शरीर को दो टुकड़ों में कर दिया।