Violence In UP

Violence In UP: यूपी में ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान कई जिलों में हिंसा, जमकर की गई फायरिंग, कई जगहों पर ग्रेनेड फेंके गये

Violence In UP: उत्तरप्रदेश में ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान कई जिलों में जमकर हंगामा हुआ है

अहमदाबाद, 08 जुलाईः Violence In UP: उत्तरप्रदेश में ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान कई जिलों में जमकर हंगामा (Violence In UP) हुआ है। कई जगहों पर पथराव व गाड़ियों पर ग्रेनेड फेंके जाने की भी खबर है। सत्ताधारी पार्टी भाजपा और विपक्ष सपा एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर रहे है। इस बीच 825 सीटों के लिए होने वाले चुनाव का नामांकन हो गया है। 10 जुलाई के दिन 75845 बीडीसी मतदान करेंगे।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को सुबह 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन के बाद नामाकंन पत्रों की जांच की गई। इस दौरान सीतापुर, बुलंदशहर, पीलीभीत, गोरखपुर, उन्नाव, अयोध्या, बस्ती सम्भल, चित्रकूट फतेहपुर, अंबेडकरनगर सहित कई जिलों में नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ। दंगाइयों ने मारपीट व फायरिंग की। कई गाड़ियों पर ग्रेनेड भी फेंकने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक दंगे में कई लोग घायल हो गये है।

सीतापुर में नामांकन के दौरान नेशनल हाइवे जाम कर दिया गया। यहां कई राउन्ड फायरिंग हुई। देशी बम भी फेंके गये। वहीं बुलंदशहर के सियाना में ब्लॉक प्रमुख पद के नामांकन के दौरान दो गुटे के लोगों आमने सामने आ गये। इस दौरान जमकर हाथापाई हुई। बस्ती के गौर ब्लॉक में नामांकन के दौरान पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया। पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को पीटा, जिसके बाद मामला दंग हो गया और गुस्साये कार्यकर्ताओं ने पुलिस की गाड़ियों पर जमकर नुकसान पहुंचाया।

Whatsapp Join Banner Eng

ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान हुई हिंसा पर सपा के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार बीजेपी की कार्यकर्ता की तरह काम कर रही है। ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में भाजपा के गुंडो को प्रशासन सपोर्ट कर रहा है। इससे ज्यादा शर्म की बात सरकार के लिए नहीं हो सकती है।

उधर भाजपा ने हमला बोलते हुए कहा कि सपा द्वारा राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ने का कार्य किया जा रहा है। ब्लॉक प्रमुख के नामांकन में हुई हिंसा सपा की देन है। यह पार्टी उत्तरप्रदेश में हिंसा कर सत्ता में आन चाहती है। लेकिन सपा का यह मनसुबा कभी पूरा नहीं है।

क्या आपने यह पढ़ा.. Rath Yatra 2021: भगवान जगन्नाथजी की 144 वीं रथयात्रा को मिली मंजूरी