Varanasi ATS Deputy SP

Varanasi ATS Deputy SP Honor: वाराणसी एटीएस के डिप्टी एसपी विपिन राय को प्रतिष्ठित शौर्य चक्र से किया जाएगा सम्मानित

Varanasi ATS Deputy SP Honor: गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक लखनऊ में प्रदान करेंगे शौर्य चक्र

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 26 जनवरीः Varanasi ATS Deputy SP Honor: उत्तर प्रदेश के जांबाज पुलिस ऑफिसर विपिन कुमार राय को बहादुरी और कर्तव्य निष्ठा हेतु प्रतिष्ठित शौर्य चक्र से सम्मानित (Varanasi ATS Deputy SP Honor) किया जायेगा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के द्वारा यह पुरस्कार लखनऊ में प्रदान किया जायेगा।

देश के 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक, अपने तेजतर्रार तथा ईमानदारी, मेहनत, लगन के कारण एटीएस (एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड) के डिप्टी एसपी वाराणसी विपिन कुमार राय को शौर्य चक्र प्रदान करेंगे। यह अवार्ड विपिन द्वारा पुलिस विभाग में कई उत्कृष्ट कार्य किए जाने तथा नौकरी के दौरान अदम्य साहस का परिचय देते हुए, अपराधियों पर कहर बनकर टूटने हेतु दिया जा रहा है।

ज्ञातव्य है कि कई वर्षो पूर्व वाराणसी के भेलूपुर थाना प्रभारी के रूप में विपिन राय के द्वारा अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाये गये सघन अभियान के कारण, आम जनता ने उन्हें सिंघम की उपाधि से नवाज़ा था। 6 फूट 2 इंच लम्बे और शानदार व्यक्तित्व के धनी राय ने अपने कार्यशैली से न केवल अपराधियों में दहशत पैदा की थी, बल्कि खूंखार अपराधियों को क्षेत्र छोड़ने हेतु मज़बूर कर दिया था। क्षेत्र में शांति और अमन चैन के कारण उन्हें कई बार सम्मानित भी किया गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…… Republic day 2022: वसंत महिला महाविद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव

बताते चलें कि अवैध धर्मांतरण, मानव तस्करी, अवैध रोहिंग्या और फेक करेंसी आदि पर बड़ी कार्रवाई करने में सफलता मिली है डिप्टी एसपी एटीएस को। ऐसे आपराधिक बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए इसमें लिप्त मुख्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी। पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर तथा अन्य जगहों से एटीएस के डिप्टी एसपी विपिन कुमार राय द्वारा किये गये कार्य हेतु उनको पूर्व में भी कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

राय को इंटरनेशनल यूथ आईकॉन पुरस्कार भी मिला है जो उत्तराखंड सरकार द्वारा दिया गया है। डीजीपी उत्तर प्रदेश द्वारा राय को शौर्य चक्र पुरस्कार दिए जाने की घोषणा से उनके प्रशंसकों ने खुशी जाहिर की है। अमन पसन्द लोगों ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पुरस्कार मिलने से विपिन कुमार जैसे पुलिस ऑफिसर्स का मनोबल ऊँचा होता है।

Hindi banner 02