cm yogi 2

UP CM oath preparation: योगी के शपथ ग्रहण समारोह में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उपमुख्यमंत्री भी होंगे साक्षी

  • भाजपा मय होगा लखनऊ: दूसरे प्रदेशों से भी आएंगे बीजेपी कार्यकर्ता

UP CM oath preparation: योगी के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रहेंगे मौजूद

लखनऊ, 24 मार्चः UP CM oath preparation: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा ने दोबारा सरकार बनाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। कल शाम 4 बजे एक बार फिर योगी आदित्यनाथ सीएम के रूप में शपथ लेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। इस समारोह में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उपमुख्यमंत्री भी साक्षी होंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में योग गुरु बाबा रामदेव विभिन्न मठों और मंदिरों के महंत भी मौजूद रहेंगे। यूपी में उद्योग स्थापित करने वाले और उद्योग संचालित करने वाले सभी प्रमुख उद्योगपतियों को भी आमंत्रित किया गया है। विपक्षी दलों के नेताओं को भी फोन कर शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Yogi adityanath swearing ceremony: योगी का शपथ ग्रहण समारोह, अंबानी-अडानी सहित वरिष्ठ विपक्षी नेताओं को आमंत्रण

Advertisement

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई ने बताया कि गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, असम, अरुणाचल, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, मणिपुर और गोवा के मुख्यमंत्री इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। बिहार, नागालैंड, मेघालय और पंडुचेरी में भाजपा के समर्थन से चल रही सरकारों के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है।

समारोह के लिए लखनऊ के 130 चौराहों पर सजावट और प्रमुख मार्गों पर लाइटिंग की जा रही है। अमौसी एयरपोर्ट से इकाना स्टेडियम और स्टेडियम से भाजपा प्रदेश मुख्यालय तक मार्ग को पार्टी के झंडे बैनर व फूल मालाओं से सजाया जाएगा। विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए दूसरे प्रदेशों से आए ढाई हजार कार्यकर्ताओं को भी समारोह के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। लखनऊ और आसपास के जिलों से हर विधानसभा क्षेत्र से 100 -100 कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे।

Hindi banner 02