Amit shah speech

UP assembly elections:भाजपा ने जारी की एक और प्रत्यशियों की लिस्ट; यहाॅ पढिए पूरी लिस्ट

UP assembly elections: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी प्रमुख दलों ने झोंकी ताकत

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 28 जनवरी: UP assembly elections: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गयी है। पहले और दूसरे चरण की मतदान हेतु घोषित प्रत्याशियों ने जहाँ घर घर जनसंपर्क में पूरी ताकत लगा दी है, वहीं तीसरे और चतुर्थ चरण के मतदान वाले क्षेत्रो के भी प्रत्याशियों की घोषणा राजनैतिक दलों ने कमोवेश कर दी है। उत्तर प्रदेश में कुल सात चरणों में यह चुनाव हो रहा है।

पहला चरण जहाँ 10 फरवरी से शुरू हो रहा है वहीं अंतिम सातवीं चरण 7 मार्च को सम्पन्न होगा। मतगणना 10 मार्च को शुरू होंगी। उसी दिनों देर रात्रि तक अधिकांश विधानसभा क्षेत्रों का परिणाम घोषित हो जाने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश के चुनाव में इस बार भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी में मुख्य मुकाबला है। हालाँकि कांग्रेस और बहुजन सामाज पार्टी भी ताल ठोंक कर मैदान में खड़े होने का प्रयास कर रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. NTPC candidate inquiry: रेलवे भर्ती बोर्ड अहमदाबाद ने एनटीपीसी और आरआरसी उम्मीदवारों को उनके मुद्दों को जानने का दिया अवसर

इन दोनों पार्टियों के कई दिग्गज नेताओं के इस्तीफ़ा देने के कारण चुनाव में इनकी हालत पतली दिख रही है। बावजूद इसके दोनों पार्टियों के महिला नेतृत्व प्रियंका गाँधी वाड्रा और मायावती ने अपनी पुरी ताकत झोंक दी है।

आज भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में तृतीय, चतुर्थ और पंचम चरण के मतदान वाले क्षेत्रो के प्रत्याशियों के नाम हैं। इस चरण में मध्य क्षेत्र और पूर्वी उत्तर प्रदेश के विधान सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं।

BJP list
BJP list 3
BJP list 3
BJP list 4
BJP list 5
BJP list 6
Hindi banner 02