Diyodar police station 1

जालसाज पत्नी की करतूतः दूसरी शादी कर पति को दे दिया तलाक, शिकायत दर्ज

Diyodar police station 1

दियोदर 24 जनवरी। पति पत्नी के बीच तलाक के अनेक कारण पाये जाते है। अमूमन देखा गया है कि संयुक्त परिवार, सास-ससुर से तनातनी, देवरानी-जेठानी से असंतोष वगैरह बाबतें तलाक का कारण बनती है। परंतु यहाँ गुजरात के दियोदर में तलाक का अजीबोगरीब मामला सामने आया है।
जहाँ शादीशुदा एक महिला ने अपने पति के कागजात वगैरह लेकर जाली तलाकनामा बनाने के बाद उस कागजात के सहारे अन्य युवक से शादी भी कर ली। काफी समय बाद इसका पर्दाफाश होने पर पुलिस ने शादी करवाने वाले वकील सहित चार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर शिकायत दर्ज की है। दियोदर के फोरणा गाँव में रहते विक्रमभाई रमाभाई चौधरी का विवाह तीन वर्ष पहले कांकरेज के खोडा गाँव में रहती मोंघीबेन चौधरी के साथ हुआ था।

Whatsapp Join Banner Eng

जानकारी के अनुसार 21 दिसंबर को मोघीबेन नामक महिला अपने मायके खोडा गांव गयी थी। दूसरे दिन उसका पति विक्रम चौधरी उसे उसके मायके लेने के लिए गया था। इस दौरान दोनों की मुलाकात होने पर उसने पति को अस्पष्ट शब्दों में कह दिया कि मैने तुम्हें तलाक दे दिया है। मै तुम्हारे घर से मायके आ गयी हूँ। अब हमारे और तुम्हारे बीच पति-पत्नी जैसा कोई संबंध ही नहीं रह गया है।
मामले की गंभीरता देखते हुए पति और पत्नी के बीच नोकझोक के बाद मामला दियोदर पुलिस स्टेशन पुलिस गया। पुलिस द्वारा तफ्तीश से मामला स्पष्ट हुआ कि मोघीबेन ने पति को अंधेरे में रखकर उसके कागजात लेकर कोर्ट से तलाक ले लिया था। लेकिन इसकी जानकारी उसके पति को नहीं होने दी। मामला पुलिस स्टेशन पहुँचने पर तफ्तीश के बाद यह मामला सामने आया है। पुलिस ने शादी करवाने वाले वकील आर के बारोट, प्रतापभाई बी ठाकोर, भरत मेघाभाई चौधरी और मोंघीबेन के खिलाफ शिकायत दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े…..भारत के पराक्रम और प्रेरणा के प्रतीक हैं नेताजी : प्रधानमंत्री