teesta setalvad

Teesta setalvad news: तीस्ता सीतलवाड़ को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, इस पार्टी से मिले थे पैसे

Teesta setalvad news: गुजरात सरकार को अस्थिर करने के लिए तीस्ता सीतलवाड़ को कांग्रेस से फंड मिला था

गांधीनगर, 16 जुलाईः Teesta setalvad news: गुजरात सरकार को अस्थिर करने के मामले में सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ फिलहाल जेल में बंद हैं। इस बीच मामले को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया हैं। दरअसल 2002 में गुजरात सरकार को अस्थिर करने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ को कांग्रेस से फंड मिला था। गुजरात सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने यह दावा किया है।

जानकारी के अनुसार जमानत के लिए शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान मामले की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने एक एफिडेविट फाइल की है और कहा है कि कांग्रेस अध्यक्षा के सलाहकार अहमद पटेल के पास से दो बार पैसे लिए गए है। एसआईटी ने कहा कि सीतलवाड़ 2002 में गोधरा में ट्रेन जलने की घटना के तुरंत बाद गुजरात में निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने के लिए एक बड़ी साजिश रच रही थीं।

Teesta setalvad news: यही नहीं इसके लिए उन्हें प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दल के एक बड़े नेता से वित्तीय सहायता भी मिली थी। तब विपक्ष में कांग्रेस मुख्य पार्टी थी। एसआईटी ने सीतलवाड़ की जमानत याचिका पर आपत्ति जताते हुए आज शहर की दीवानी सत्र अदालत में दायर एक हलफनामे में यह बात कही। एसआईटी ने कहा कि आरोपियों ने राजनीतिक मंशा से बड़ी साजिश रची थी।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Sankashti chaturthi 2022: सावन की संकष्टी चतुर्थी आज, ऐसे करें भगवान गणेश की पूजा

एसआईटी ने अपने हलफनामें कहा कि इस मामले में आगे की जांच चल रही है और अभी तक दो गवाहों के बयान लिए गए हैं। एसआईटी ने कहा कि इन दो गवाहों के बयानों से पता चलता है कि साजिश को सीतलवाड़ ने अन्य आरोपी व्यक्तियों के साथ, तत्कालीन राज्यसभा सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के इशारे पर अंजाम दिया था।

एसआईटी के मुताबिक, आरोपी सीतलवाड़ ने शुरू से ही इस षड़यंत्र का हिस्सा बनना शुरू कर दिया था। उन्होंने गोधरा ट्रेन की घटना के कुछ दिनों बाद ही अहमद पटेल के साथ बैठक की थी और पहली बार में उन्हें पांच लाख रुपये दिए गए थे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के निर्देश पर एक गवाह ने उन्हें पैसे दिए। पुलिस ने कोर्ट को बताया कि दो दिन बाद शाहीबाग में सरकारी सर्किट हाउस में पटेल और सीतलवाड़ के बीच हुई बैठक में गवाह नवे पटेल के निर्देश पर सीतलवाड़ को 25 लाख रुपये और दिए।

गुजरात पुलिस की एसआईटी ने 2002 के सांप्रदयिक दंगों से जुड़े एक मामले में कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और गुजरात के पूर्व पुलिस महानिदेशक आर.बी.श्रीकुमार के बाद बुधवार को पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को भी गिरफ्तार किया था।

Hindi banner 02