Ratnappa bharmappa kumbhar

Ratnappa bharmappa kumbhar: वाराणसी में सह संविधान निर्माता डॉक्टर रत्नप्पा भरमप्पा कुम्हार के नाम से प्रवेश द्वार का हुआ शिलान्यास

Ratnappa bharmappa kumbhar: डॉक्टर रत्नप्पा भरमप्पा कुमार जी इचलकर्ण के एक स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय रूप से भाग लिया था

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 15 सितंबरः Ratnappa bharmappa kumbhar: उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर बुधवार को अपने विधानसभा शिवपुर के घोड़हा चौराहा, हटिया पंचकोशी रोड शिवपुर के पास आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि प्रजापति समाज में जन्मे महापुरुष पद्मश्री डॉक्टर रत्नप्पा भरमप्पा कुमार जी इचलकर्ण के एक स्वतंत्रता सेनानी थे, जिन्होंने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में सक्रिय रूप से भाग लिया था।

वह डॉ बी आर अंबेडकर के साथ भारत के संविधान के अंतिम मसौदे पर हस्ताक्षर करने वाले सदस्यों में से एक थे। ऐसे महापुरुष से उनके सादगी भरे जीवन से हमें कुछ सीखने की जरूरत है।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा… Surbhi chandna photoshoot: नागिन फेम सुरभि चंदना के फोटो की है चर्चा, देखें तस्वीरें

महान स्वतंत्रता सेनानी के नाम से वाराणस में एक भव्य गेट बनवा करके प्रजापति समाज और उनसे जुड़े सभी लोगों के लिए सम्मान और गौरव की बात है। इस अवसर पर प्रजापति स्वाभिमान एकता मंच के संस्थापक रूद्रेश प्रजापति, अशोक, अभय, अरविंद, पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी अक्षत राज प्रजापति, दिलीप, रामआसरे, सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Whatsapp Join Banner Eng