Varanasi 15

Orientation program launched in varanasi: वाराणसी के आरएसएमटी कॉलेज में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का शुभारंभ

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

Orientation program launched in varanasi: सप्ताह व्यापी बी बी ए पाठ्यक्रम के अधिष्ठापन कार्यक्रम का प्रथम दिवस

वाराणसी, 27 सितंबर: Orientation program launched in varanasi: आरएसएमटी (यू.पी. कालेज परिसर) बीबीए पाठ्यक्रम के नवप्रवेशी विद्यार्थियों के सप्ताह व्यापी अधिष्ठापन कार्यक्रम की आज विविध सत्रों में शुरुआत हुई। मुख्य अतिथि, पूर्व कुलपति, एमयूआईटी, लखनऊ प्रो. एच. के. सिंह ने इस अवसर पर नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को उद्‌बोधित करते हुए कहा कि, उन्हें नवाचार अधारित प्रबंधन पर ध्यान देना होगा।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बाद दुनिया में और खासकर अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर बहुत बदलाव आये हैँ और इनका सामना करने के लिए उद्योगों के साथ-साथ व्यक्तिगत स्तर पर भी नवचार का होना अत्यंत आवश्यक है। विद्यार्थियों की अर्थव्यवस्था में हो रहे बदलावों के दृष्टिगत अपने आपको ढालना ही होगा अन्यथा प्रतिस्पर्धा में पीछे छूटने का भय बना रहेगा।

विशिष्ट अतिथि प्रेसिडेंट, स्माल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन राजेश भाटिया ने कहा कि बीबीए के विद्यार्थियों को अपनी दृष्टि बड़ी रखते हुए सिर्फ रोजगार के लिए नौकरी को ही प्राथमिकता ना देकर व्यवसाय करने के लिए भी तैयार रहना चाहिए। उन्होने कहा कि आपके पास एक प्लान बी भी होना चाहिए जिसमें व्यवसाय भी एक आवश्यक विकल्प हो।

तकनीकी सत्र में करियर लॉन्चर के निदेशक संकेत बांगला नवप्रवेशी छात्र-छात्राओं को उद्योग एवं व्यापार जगत की नवीनतम जानकारी देते हुए बताया कि, आप सभी को अपने अंदर उद्योगों के अनुसार कौशल विकसित करने पर पूरा ध्यान देना होगा। अतिथियों का स्वागत निदेशक प्रो. अमन गुप्ता ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ. प्रीती सिंह ने किया। संचालन डा. नीतू अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर सभी शिक्षक गण एवं भारी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे गुजरात को वंदे भारत ट्रेन का उपहार, जानें पूरी डिटेल…

Hindi banner 02