Maharastra 1

महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव सरकार ने लगाई कई पाबंदियाँ, वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

(Maharashtra)

महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू सहित कई पाबंदियाँ लगाई हैं

मुंबई, 04 अप्रैलः देश में 1 लाख के करीब कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र में इसका आंकड़ा 50,000 के करीब पहुँच गया है। बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू सहित कई पाबंदियाँ लगाई हैं। सरकार ने शुक्रवार से सोमवार को वींकेड लॉकडाउन का ऐलान भी कर दिया है।

ADVT Dental Titanium

महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी वीकेंड लॉकडाउन के अनुसार शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक स्ट्रिक्ट लॉकडाउन रहेगा। कोरोना को रोकने के लिए सख्त नियम बनाये गये हैं। जिसे कल शाम 8 बजे से लागू किया जायेगा। रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। वहीं दिनभर धारा 144 लागू रहेगी।

इसके अंतर्गत 5 से ज्यादा लोग जमा नहीं होगे। महाराष्ट्र सरकार की बैठक में फैसला किया गया है कि मॉल, रेस्टोरेंट और बार इत्यादि को बंद किया जायेगा। हालांकि पार्सल की व्यवस्था यथावत रहेगी। अति आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। सरकारी कार्यालय और ऑफिस 50 फीसदी क्षमता के साथ काम करेंगे।

उद्योग पूरी तरह चालू रहेंगे। श्रमिकों पर कोई पाबंदी नहीं है। कन्स्ट्रकश्न साइड जहाँ वर्कर को रहने की सुविधा है। वह कन्स्ट्रक्शन साइट चालू रहेंगे। जहाँ निर्माण का काम शुरू हैं सरकारी ठेका है वहाँ काम चालू रहेगा। सब्जी मंडियों पर कोई पाबंदी नहीं है। लेकिन भीड़ कम करने के लिए नियम बनाए गये हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

महाराष्ट्र में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक सख्त लॉकडाउन रहेगा। यानी वीकेंड में लॉकडाउन रहेगा। यह फैसला लेने से पहले सरकार ने सभी लोगों से इस बारे में विचार-विर्मश किया है। इस प्रकार वीकेंड में अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें.. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) लड़ेगी यह बॉलीवुड एक्ट्रेस, पढ़ें पूरी खबर