19 08 2021 love jihad law in gujarat 21941231 135437465

Love jihad case in gujarat: गुजरात में क्रूरता की हद लांघ रहा लव जिहाद का मामला, घर में रोने लगी रूपा गांगुली

Love jihad case in gujarat: गुजरात स्थित खेड़ा जिले के नडियाद में लव जिहाद का मामला सामने आया, आठ आरोपी गिरफ्तार

रिपोर्टः प्रीति साहू

अहमदाबाद, 25 मार्चः Love jihad case in gujarat: गुजरात स्थित खेड़ा जिले के नडियाद में लव जिहाद का मामला (Love jihad case in gujarat) सामने आया है। पीड़िता द्वारा मामले (Love jihad case in gujarat) में शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने आठ आरोपियों को नडियाद टाउन थाने को सौंप दिया है। जबकि मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए चार टीमों को लगाया गया है।

जानकारी के अनुसार नडियाद में नर्सिंग की पढ़ाई कर रही एक युवती को नवंबर 2020 में एक स्थानीय मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया के जरिए शादी का लालच दिया और समय-समय पर उनके बीच शारीरिक संबंध भी बने। कुछ महीने पहले उसने युवती को पोलैंड भेजने और वहां जाकर शादी करने के लिए पांच लाख रुपये की मांग की और उसे एक युवती से 5 लाख रुपये मिले, जिसे एक मुस्लिम पुरुष से प्यार हो गया और उसने अपने पिता से कहा कि वह पोलैंड जाना चाहती है।

Love jihad case in gujarat: कुछ ही दिनों में मुख्य आरोपी याशर खान पठान ने जय कदंबा नाम के एक दोस्त से पोलिश डुप्लीकेट वीजा सर्टिफिकेट हासिल कर लड़की को सौंप दिया था और युवती ने अपने पिता को दिखाया और नियत तारीख को घर से निकल गई। हालांकि आरोपी यासर खान ने लड़की को दुबई भेज दिया था। आरोपी कुछ ही दिनों में दुबई आ जायेगा ऐसा बोला तो वह मान गई और दुबई पहुंची।

क्या आपने यह पढ़ा…… CR RPF intensive campaign: मध्य रेल आरपीएफ ने दलालों के विरुद्ध सघन अभियान कर लाखो रूपयें जब्त किए, जानें विस्तार से….

हिंदू लड़की दुबई के एक होटल में ठहरी हुई थी जब उसे सूचना मिली कि यहाँ वेश्या का धंधा चल रहा है तब उसने आरोपी यासर खान से संपर्क किया। आरोपी ने भारत लौटने के दबाव में लड़की को टिकट भेजकर नडियाद बुला लिया और आरोपी ने लड़की को चार महीने से अधिक समय तक किराए के मकान में रखा। दोनों कभी-कभार शारीरिक संबंध बनाते थे और जब आरोपी घर से बाहर जाता तो दरवाजा बाहर से बंद कर देता था। इस दौरान आरोपी के पिता जाबिर खान पठान और फजल खान पठान दूसरी चाबी लेकर लड़की के रहने की जगह पर पहुंचकर उससे जबरदस्ती करने की कोशिश करते थे।

Love jihad case in gujarat: हालांकि, आरोपी का भाई और पिता काबू में नहीं आया और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि लड़की से कैसे छुटकारा पाया जाए। लेकिन जब लड़की ने यासिर से शादी करने की जिद की तो यासिर की मां शहनाज पठान के कमरे में गई और लड़की को बुर्का पहनकर कलमा पढ़ने को कहा।

वहीं आरोपी की मां ने लड़की से कहा कि यासिर उसकी कस्टडी में नहीं है तो जिस युवती ने उसे घर जाने के लिए कहा था, उसे एहसास हुआ कि उसके साथ धोखा हुआ है। तो नदियाड थाने में 10 के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं मुख्य आरोपी समेत दो लोग पुलिस हिरासत से बाहर हैं, वहीं पुलिस की चार टीमों ने आरोपी को पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

Hindi banner 02