Kaushal rha sharma DM varanasi

Kaushal Raj Sharma’s transfer canceled: कौशल राज शर्मा का तबादला हुआ निरस्त ,बने रहेंगे वाराणसी के जिलाधिकारी

Kaushal Raj Sharma’s transfer canceled: जनहित कारणों से निरस्त हुआ कौशल राज तबादला

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 30 जुलाई:
Kaushal Raj Sharma’s transfer canceled: कौशल राज शर्मा का एक दिन पूर्व ही हुआ तबादला शासन ने निरस्त कर दिया. शासन द्वारा जारी पत्र में तबादला निरस्त करने का कारण जनहित बताया गया है. एक दिन पूर्व ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के लोकप्रिय जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को पद्दोनति करके प्रयागराज का आयुक्त बनाया गया था. उनकी जगह वाराणसी के नये जिलाधिकारी की अतिमहत्वपूर्ण जिम्मेदारी, तमिलनाडु के मूलनिवासी और 2009 बैच के आई ए एस अधिकारी एस. राजलिंगम को दी गई थी.

विदित हो कि कौशल राज शर्मा ने वाराणसी के 57 वें जिलाधिकारी के रूप में 2019 में, अपना कार्यकाल संभाला था . देश के सर्वाधिक महत्वपूर्ण जिला के आला ऑफिसर के पद पर शर्मा का तीन वर्षों का कार्यकाल बहुत शानदार रहा .

ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के कलेक्टर के रूप में, अपने तीन वर्षों के कार्यकाल में इन्हे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा. एक ओर जहाँ इन्हे पदभार सँभालते ही CAA – NRC जैसे राष्ट्रीय चुनौती से जूझना पड़ा , वहीं दूसरी ओर इन्हे 2020 और 2021 में कोरोना के वैश्विक महामारी से भी निपटना पड़ा. दोनों ही चुनौतियों का इन्होने डटकर मुकाबला किया. अपनी सूझ बूझ, कर्मठता और लगातार सक्रियता के कारण इन्होने जनता में खासी लोकप्रियता तो हासिल किया ही , साथ ही मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के द्वारा कई बार प्रशंसित भी हुये.

Kaushalraj sharma letter

यह भी पढ़ें:-Manish sisodia targets bjp: शराब को लेकर मनीष सिसोदिया ने लगाया भाजपा पर आरोप, कही यह बात

Hindi banner 02