Hemant soren

Jharkhand government reduce petrol price: झारखंड सरकार ने गरीबों के हित में लिया महत्वपूर्ण निर्णय, 26 जनवरी से इतने रूपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल

Jharkhand government reduce petrol price: सरकार ने 26 जनवरी से 25 रूपये सस्ता पेट्रोल देने का किया निर्णय

नई दिल्ली, 29 दिसंबरः Jharkhand government reduce petrol price: दो साल का कार्यकाल पूरा होने पर झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने आम जनता के लिए बड़ी घोषणा की हैं। दरअसल, सरकार ने पेट्रोल की कीमत में कटौती करने का फैसला किया हैं। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज कहा कि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा होने से गरीब और मझोला वर्ग सबसे अधिक प्रभावित होता हैं।

इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर 25 रूपये की राहत देने का फैसला किया हैं। इसका लाभ अगले साल गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के अवसर से शुरू होगा। इस फैसले से राज्य के सवा करोड़ लोग लाभान्वित होंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. World’s highest road: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया दुनिया की सबसे ऊंची सड़क का उद्घाटन, जानें इसके बारे में 6 बड़ी बातेें

हेमंत सोरेन ने गठबंधन सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि सरकार छात्रों को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड प्रदान करेगी। ताकि होनहार छात्रों को पढ़ाई करने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।

जनजाति समुदाय के बच्चों को बैंक लोन नहीं दे रही हैं इसको लेकर सरकार गंभीर हैं। आने वाले दिनों में सरकार इस समस्या का समाधान करेगी। उल्लेखनीय है कि इस समय रांची में एक लीटर पेट्रोल 98.52 रूपये की दर से बिक रहा हैं। वहीं डीजल 91.56 रुपये प्रति लीटर हैं।

Whatsapp Join Banner Eng