indian coast guard caught drugs gujarat ATS: गुजरात की सीमा बनी नशीले पदार्थों के लिए सुरक्षित रास्ता, पाकिस्तान के बाद अब हेरोइन लेकर आए ईरानी मछुआरे

indian coast guard caught drugs gujarat ATS: 7 ईरानी मछुआरों को कल देर रात भारी मात्रा में हेरोइन के साथ पकड़ा गया

अहमदाबाद, 19 सितंबरः indian coast guard caught drugs gujarat ATS: भारतीय तटरक्षक बल को हेरोइन के साथ भारतीय जलसीमा में प्रवेश करने वाले ईरानी मछुआरों को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है। एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें 7 ईरानी मछुआरों को कल देर रात भारी मात्रा में हेरोइन के साथ पकड़ा गया। पांच दिन पहले ही राजस्व खुफिया निदेशालय की एक टीम ने मुंद्रा बंदरगाह पर ईरान से 2800 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी। इसकी बाजार कीमत 8,500 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

indian coast guard caught drugs gujarat ATS: पिछले कई महीनों से गुजरात की समुद्री सीमा नशीले पदार्थों के लिए सुरक्षित रास्ता बनती जा रही है। कच्छ के तट पर मादक पदार्थों की तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पाकिस्तान के बाद अब खाड़ी देश गुजरात में ड्रग्स की तस्करी कर रहे हैं। अब ईरान से ड्रग्स के कंटेनर गुजरात आ रहे हैं।

indian coast guard caught drugs gujarat ATS: भारतीय तटरक्षक बल का भारतीय जलक्षेत्र में संयुक्त तलाश अभियान शनिवार देर रात चलाया गया था। बीती देर रात 7 ईरानी मछुआरे नावों और हेरोइन के साथ पकड़े गए। गुजरात एटीएस इस संबंध में आगे की जांच करेगी। यह जानकारी गुजरात एटीएस के डीएसपी भावेश रोजिया ने दी।

क्या आपने यह पढ़ा… Jannat zubair looks: जन्नत जुबैर एम्बेलिश्ड लहंगे में लग रही काफी खूबसूरत, देखें जन्नत की आंखों की गुस्ताखियां

indian coast guard caught drugs gujarat ATS: गुजरात एटीएस और तटरक्षक बल के एक संयुक्त अभियान ने भारतीय जल क्षेत्र से 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। सात ईरानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है। ये ईरानी मछुआरे मछली पकड़ने वाली नौकाओं में हेरोइन की आपूर्ति कर रहे थे। करीब 250 करोड़ की हेरोइन जब्त की गई है।

पांच दिन पहले मुद्रा बंदरगाह पर टैल्कम पाउडर की आड़ में ड्रग्स मिलने की सूचना मिली थी। टीम ने मुंद्रा बंदरगाह पर दो कंटेनरों को एक गुप्त सूचना पर रोका कि राजस्व खुफिया निदेशालय से एक टीम द्वारा ड्रग्स का आयात किया जा रहा है। अंतत: पता चला कि दोनों कंटेनरों में टैल्कम पाउडर के अलावा काफी मात्रा में दवाएं थीं। मुंद्रा में एक कंटेनर से हजारों करोड़ की अफगान हेरोइन जब्त की गई है। कंटेनर से 3 बैग में हेरोइन मिली। शुरुआती जांच में पता चला है कि हेरोइन अफगानिस्तान की थी और माल कंधार की हसन हुसैन लिमिटेड नाम की एक एक्सपोर्ट फर्म ने लोड किया था।

सवाल यह है कि गुजरात का समुद्र नशे के लिए कुख्यात कैसे हो रहा है? ये माल कौन भेज रहा है, किसके पास ये माल भेजा जाना है, और गुजरात में ड्रग्स की तस्करी की क्या साजिश है, वहां से इन नशीले पदार्थों का क्या हुआ, यह बड़ी जांच का विषय है।

Whatsapp Join Banner Eng