lata mangeshkar tribute

Hindi university lata mangeshkar tribute: हिंदी विश्वविद्यालय में भारत रत्न लता मंगेशकर को दी गई श्रद्धांजलि

Hindi university lata mangeshkar tribute: लता मंगेशकर के निधन से अपूरणीय क्षति: प्रो.रजनीश कुमार शुक्ल

वर्धा, 07 फरवरी: Hindi university lata mangeshkar tribute: भारत रत्न, सुर सम्राज्ञी लता मंगेशकर का कल निधन हो गया हैं। पूरा देश उन्हें याद कर रो रहा हैं। इस बीच हिंदी विश्वविद्यालय में भी लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी गई। लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल ने कहा कि लता दीदी धरती की सरस्वती थीं। उनके निधन से संगीत और कला क्षेत्र की अपूरणीय क्षति हुई है।

लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने हेतु सोमवार को ऑनलाइन शोकसभा आयोजित की गयी। कुलपति प्रो. शुक्ल ने अपने शोक संदेश में लता मंगेशकर के संगीत और कला के क्षेत्र के योगदान को याद करते हुए कहा कि वह भारत की आवाज थीं। भारतीय भाषाओं में 50 हजार से अधिक गाने गाकर उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया है। अनेक महत्वपूर्ण सम्मानों से सम्मानित लता दीदी सभी को ममतामयी माँ की तरह स्नेह और प्रेरणा देती रहीं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Surat AAP campaign: सूरत में आप की मुहिम, भाजपा में जाने वाले अपने नगर सेवकों को बता रहे ”गद्दार”

शोक सभा में शोक प्रस्ताव का वाचन किया गया और दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी। शोकसभा में प्रति कुलपति प्रो. हनुमानप्रसाद शुक्ल, कुलसचिव कादर नवाज खान, अधिष्ठाता गण, विभागाध्यक्ष, अध्यापक, कर्मचारी और विद्यार्थी शामिल हुए थे।

Hindi banner 02