Gujarat board result

Gujarat board result: गुजरात बोर्ड का परिणाम देरी से आने की संभावना, जानिए क्या है वजह

Gujarat board result: लंबित मांगों को लेकर नवसारी की स्कूलों के शिक्षकों ने बोर्ड की उत्तरपुस्तिका की जांच करने से इनकार कर दिया

अहमदाबाद, 11 अप्रैलः Gujarat board result: लंबित मांगों को लेकर नवसारी की स्कूलों के शिक्षकों ने बोर्ड (Gujarat board result) की उत्तरपुस्तिका की जांच करने से इनकार कर दिया है। हजारों शिक्षकों की ओर से उत्तरपुस्तिका जांच का बहिष्कार करने से इसका असर बोर्ड परिणाम (Gujarat board result) पर पड़ने की संभावना है।

Gujarat board result: नवसारी में शिक्षकों ने लंबित मांगे पूरी होने से बोर्ड की उत्तरपुस्तिका की जांच करने से इनकार कर दिया है। स्कूल परिसर में शिक्षकों ने नारे लगाकर विरोध व्यक्त किया। इसके परिणाम स्वरुप विद्यार्थियों के परिणाम में देरी होने की संभावना दिखाई दे रही है।

क्या आपने यह पढ़ा……. MP ram navami procession violence: मध्यप्रदेश में रामनवमी जुलूस पर पथराव करने वाले आरोपियों के घर चला बुलडोजर, जानिए पूरा मामला

उल्लेखनीय है सरकार की ओर से इस संबंध में कोई निराकरण नहीं लाया गया और शैक्षणिक संघ अपनी बात पर कायम रहें को मूल्यांकन का काम अटक जाएगा। गुजरात राज्य शैक्षणिक संघ संकलन समिति ने मुख्यमंत्री, वित्तमंत्री और शिक्षा मंत्री को आवेदन पत्र सौंपकर बोर्ड की उत्तरपुस्तिका के मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करने की चेतावनी दी थी।

शिक्षकों को पांच वर्ष की फिक्स सेलरी की नौकरी सतत मानने के लिए ग्रान्टेड माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूल के शिक्षकों के लिए परिपत्र जारी नहीं किया गया है। शिक्षकों की लंबित मांगों में पुरानी पेशन योजना लागू करने, पांच साल की नौकरी सतत मामने, 7वें वेतन आयोग की बकाया किश्त की अदायगी, एक-एक वर्ग की स्कूलों में 3 शिक्षक और एक आचार्य का स्टाफ करने, परिणाम आधारित ग्रान्ट देने का नियम हटान, बिन शैक्षणिक कर्मचारियों की पद्दोन्नति और भर्ती करना शामिल है।

Hindi banner 02