Kalraj Mishra 5

Governor visited Achaleshwar Mahadev: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने अचलगढ़ स्थित अचलेश्वर महादेव के दर्शन किए

Governor visited Achaleshwar Mahadev: राज्यपाल ने कहा कि आबू रमणीय पर्वतीय पर्यटन स्थल ही नहीं है बल्कि धार्मिक आस्था का भी पावन धाम है

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबू, 28 जूनः Governor visited Achaleshwar Mahadev: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार को राज्य की प्रथम महिला सत्यवती मिश्र के साथ आबू पर्वत स्थित धार्मिक आस्था के प्रमुख केंद्र अचलेश्वर महादेव मंदिर स्थित भगवान शिव के दर्शन किए। उन्होंने सपरिवार मंदिर में भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर देश और प्रदेश की खुशहाली के साथ ही लोगों के निरोगी जीवन की कामना की।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने बाद में शिव मंदिर के गर्भगृह के बाहर स्थित वराह, नृसिंह, वामन, कच्छप, मत्स्य, कृष्ण, राम, परशुराम, बुद्ध व कलंगी अवतारों की काले पत्थर की भव्य मूर्तियों को भी नमन किया।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Governor visited Achaleshwar Mahadev उन्होंने कहा कि माउंट आबू अर्ध काशी है। यह रमणीय पर्वतीय पर्यटन स्थल ही नहीं है बल्कि धार्मिक आस्था का भी पावन धाम है। उन्होंने अचलेश्वर मंदिर की पवित्रता को बनाये रखते स्थानीय स्तर पर स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखे जाने का आह्वान किया।

राज्यपाल ने मेवाड़ के राणा कुंभा द्वारा पहाड़ी के ऊपर बनवाये अचलगढ़ और अचलेश्वर महादेव मंदिर को पवित्र और अद्भुत बताते हुए अचलगढ़ स्थित मंदिरों और स्थापत्य सौंदर्य स्थलों की सराहना भी की।

क्या आपने यह पढ़ा.. Corona 3rd Wave: डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा- स्वास्थ्य सिस्टम को करना होगा और मजबूत, पढ़ें पूरी खबर