E Summit 2024 in IIT BHU

E-Summit 2024 in IIT-BHU: आईआईटी बीएचयू में 2 से 4 फरवरी तक ई-समिट 2024 का आयोजन

E-Summit 2024 in IIT-BHU: नवाचारों का संगम थीम पर आधारित इस सम्मलेन का शुभारम्भ करेंगे निदेशक प्रोफ़ेसर प्रमोद कुमार जैन

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 01 फरवरी: E-Summit 2024 in IIT-BHU: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, काशी हिंदू विश्वविद्यालय की उद्यमिता प्रकोष्ठ के द्वारा (ई-सेल) ई-सम्मेलन 2024 के थीम “नवाचारों का संगम” आयोजित किया जा रहा है। 2 से 4 फरवरी तक आयोजित होने वाले सम्मलेन का उद्घाटन निदेशक प्रोफ़ेसर प्रमोद कुमार जैन करेंगे। यह वार्षिक उत्सव उद्यमियों को नवाचार को पोषण देने, उद्योग के विशेषज्ञों से जुड़ने और उनके उद्यमों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के अवसर प्रदान करता है।

सम्मलेन का उद्घाटन ablt 4 में होगा जिसके मुख्य अतिथि संस्थान के निदेशक प्रोफेसर प्रमोद कुमार जैन रहेंगे। ई-सेल के प्रोफेसर इनचार्ज प्रोफेसर रजनीश त्यागी ने बताया कि, ई-सेल नवाचार की संस्कृति को पोषण देने के लिए समर्पित है। ई-सम्मेलन 2024 आकांक्षी उद्यमियों के लिए एक कैटलिस्ट के रूप में काम करेगा, जो उन्हें विचारों का आदान-प्रदान करने, नेटवर्किंग करने और अवसरों की खोज करने का मंच प्रदान करेगा।

ई-सेल के उपाध्यक्ष और चौथे साल के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र पार्थ गुप्ता ने बताया, E-Summit 2024 को एक्सिस बैंक, Saviant Consulting और Kognitivus Consulting सहयोग प्राप्त है। इसके अतिरिक्त सरकारी कार्यक्रमों जैसे StartInUP और MeitY स्टार्टअप हब का समर्थन प्राप्त है। समिट में उद्यमिता के आधारित प्रतियोगिताएं, एक स्टार्टअप पिचिंग इवेंट, और स्टार्टअप एक्सपो जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि, समिट में व्यापक पैनल चर्चाएं और वार्तालाप शामिल होंगे, जिन्हें उद्योग के विशेषज्ञों द्वारा नेतृत्व किया जाएगा, जैसे कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता, साइबर सुरक्षा और वेंचर कैपिटल। तीन दिन तक होने वाले आयोजनों में विशिष्ट वक्ता के रूप में गूगल क्लाउड के COO उदित, 100X.VC के सह-संस्थापक शशांक रंदेव और इंडियन एंजेल नेटवर्क्स के निवेशों के लिए उपाध्यक्ष अभिषेक कक्कड़ एवं अन्य प्रतिष्टित कंपनियों के कार्यकारी निदेशकों भी शामिल होंगे।

E-Summit 2024 को भारतीय एंजेल नेटवर्क्स, 100X.VC, 2am.VC, Speciale Invest, Westbridge Capital, IvyCap Ventures, Aroa Ventures, और PedalStart जैसे महत्वपूर्ण निवेश साझीकरण का समर्थन प्राप्त है, जो स्टार्टअप्स के लिए निवेश अवसर प्रदान करते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Review Meeting Of Cricket Stadium Being Built in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में बन रहे क्रिकेट स्टेडियम की समीक्षा बैठक संपन्न

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें