कोर्ट के 466 कर्मचारियों का किया गया कोविड जांच

Dhanbad court employees covid-19 test


रिपोर्ट: शैलेश रावल, धनबाद

धनबाद, 25 नवम्बर: एक माह की छुट्टी के बाद कोर्ट खुलते हैं सिविल कोर्ट में कोरोना जांच शिविर लगाया गया।शिविर में 466 सिविल कोर्ट कर्मचारियों का सैंपल लिया गया। सुबह से ही सिविल कोर्ट कर्मचारियों की लंबी कतार सैंपल देने के लिए लगी रही। खुद प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी, प्रथम जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार दुबे, प्रधान न्यायाधीश कुटुंब न्यायालय सत्यप्रकाश जांच प्रक्रिया को मॉनिटर कर रहे थे। वहीं माइक के द्वारा भी लोगों से दूरी बनाए रखने और अधिक से अधिक लोगों को आकर अपना जांच कराने की अपील की जा रही थी।

whatsapp banner 1

इस बाबत जानकारी देते हुए जिले के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी ने कहा कि व्यापक स्तर पर कोरोना जांच कराया जा रहा है। विभिन्न तरह के त्योहारों के कारण लोग भीड़भाड़ वाले जगहों पर रहे हैं जिस कारण वायरस के फैलने की संभावना बढ़ गई है। इसी कारण सिविल कोर्ट में यह शिविर लगाया गया है ताकि सिविल कोर्ट में इस महामारी का फैलाव ना हो सके।उन्होंने बताया कि सभी न्यायिक पदाधिकारियों का जांच कराया जा चुका है सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिनके बाद कर्मचारियों का जांच कराया जा रहा है।

Dhanbad court employees covid-19 test

उन्होंने आम लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि लोग मास्क पहने और दो गज की दूरी का पालन करें। सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करें। खुद स्वस्थ रहें और अपने परिवार के लोगों को भी स्वस्थ रखें। उन्होंने इस काम के लिए जिला प्रशासन की भी सराहना की और लोगों से जिला प्रशासन को इस महामारी से निपटने में उठाए जा रहे कदमों में सहयोग करने की अपील की। इस मौके पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अर्जुन साव, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी शशि भूषण शर्मा, रेलवे के न्यायिक दंडाधिकारी गौरव खुराना, अवर न्यायाधीश अरविंद कच्छप समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।