CM Yogi

CM yogi visit zika virus affected areas: योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में जीका वायरस प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया

CM yogi visit zika virus affected areas: हमारी टीम लक्षण ग्रस्त लोगों को चिन्हित कर रही है: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, 10 नवंबरः CM yogi visit zika virus affected areas: उत्तर प्रदेश के कानपुर में जीका वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 105 हो गई हैं। ऐसा पहली बार है जब भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में मच्छर जनित जीका वायरस के मामले सामने आए हैं। वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से सभी जरूरी प्रयास किए जा रहे हैं।

इसी के मद्देनजर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण वाले इलाकों का जायजा लिया और प्रभावित परिवार के सदस्यों से बात की। उन्होंने कहा कि हमारी टीम लक्षण ग्रस्त लोगों को चिन्हित कर रही है और उनको अस्पताल में भर्ती कर मेडिसन किट उपलब्ध करा रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Terror attack alert in UP: चुनावी माहौल के बीच उत्तरप्रदेश में नौ रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस हाईअलर्ट पर

बता दें कि कानपुर में अब तक जीका वायरस के 105 मरीज सामने आ चुके हैं। आज 16 और नए मरीज सामने आये हैं। जिनमें दो गर्भवती महिलाएं शामिल हैं। जीका एक मच्छर से फैलने वाला वायरस है जो एडीज एजिप्टी नाम की प्रजाति के मच्छर के काटने से फैलता हैं। जीका वायरस गर्भवती महिलाओं के लिए खासतौर से भ्रूण के लिए खतरनाक हो सकता हैं।

Whatsapp Join Banner Eng