Campaign towards administration village

Campaign towards administration village: वाराणसी में सुशासन सप्ताह प्रशासन गांव की ओर अभियान

Campaign towards administration village: तहसील मुख्यालयों तथा ग्राम पंचायतों में विशेष शिविर आयोजन करके शिकायत का निवारण किया जा रहा है

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 22 दिसंबर; Campaign towards administration village: ग्रामीण जनता की समस्याओं को गाँव में ही हल करने हेतु प्रशासन गाँव की ओर अभियान लगातार चल रहा है। बताते चलें कि प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग, भारत सरकार द्वारा 19 दिसंबर से 25 दिसंबर के मध्य, राष्ट्रव्यापी अभियान प्रशासन गांव की ओर का आयोजन किया जा रहा है।

सुशासन सप्ताह प्रशासन गांव की ओर अभियान के उत्सव के लिए सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रमों का आयोजन तहसील मुख्यालयों/ग्राम पंचायतों में विशेष शिविर आयोजित करके किये जा रहे हैं।

इस अवधि में राज्य पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण एवं ऑनलाइन सर्विसेज के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों का निस्तारण तथा नये ऑनलाईन सर्विसेज के लिए जोड़ी गयी सेवाओं के अन्तर्गत आवेदन का निस्तारण किया जाना है।

19 दिसंबर एवं 21 दिसंबर के मध्य अब तक राज्य पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की कुल संख्या- 620 तथा ऑनलाइन सर्विसेज के अन्तर्गत प्राप्त आवेदनों के निस्तारण की कुल संख्या- 4179 रही।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mahamana malaviya jayanti: बीएचयू के संस्थापक भारत रत्न महामना मालवीय जयंती पर विविध कार्यक्रम

Hindi banner 02