BJP leaders left the party

BJP leaders left the party: प्रधानमंत्री के क्षेत्र में भाजपा के पूर्व विधायक उदयलाल मौर्या सहित कई नेताओं ने छोड़ी पार्टी

BJP leaders left the party: पूर्व भाजपाइयों ने थामा सपा का दामन

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 18 अक्टूबर: BJP leaders left the party: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बनारस आगमन से पूर्व एक के बाद एक वरिष्ठ नेता भाजपा को छोड़ते जा रहे हैं। इस कड़ी में जहां पहला नाम भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया के सगे भाई अजय चौरसिया का नाम सामने आया तो वहीं, दूसरा नाम पूर्व विधायक और पूर्वांचल के वरिष्ठ नेता उदयलाल मौर्या का। भाजपा को एक के बाद एक लग रहे झटके से संगठन के पदाधिकारी सकते में हैं।
वजह भी खास है।

BJP leaders left the party: भाजपा में कई कार्यक्रमों का सफल आयोजन करने वाले अजय चौरसिया संगठन के व्यवहार से बेहद खफा बताए जाते हैं। हालांकि, इसका दूसरा पहलू भी बताया जा रहा है। मामला विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। दावेदारी को लेकर डबल गेम खेलने की बात अंदरखाने में जोरों पर हो रही हैं। हालांकि, इस मामले से खुद को अलग रखते हुए क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया का कहना है कि भाई अजय चौरसिया के सपा में शामिल होने की जानकारी फिलहाल उन्हें नहीं है, जबकि हकीकत यह है कि दो-तीन दिन पहले अजय चौरसिया लखनऊ गए थे। वहां पर सपा के बड़े नेताओं से मुलाकात भी हुई थी।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Samved Parayan Mahayagya: सामवेद की ऋचाओं से आर्यजनों ने हवन में आहुतियां प्रदान की

BJP leaders left the party: अजय चौरसिया खुद स्वीकार कर रहे हैं कि उन्होंने भाजपा छोड़ दी और सपा का दामन थामा है. उनके भाई अशोक चौरसिया को इसकी भनक तक नहीं है। पूर्व विधायक उदयलाल मौर्या की बात करें तो कभी बसपा के बैनरतले विधायक थे। बाद में भाजपा का दामन थामा। अब सपा की सदस्यता ले ली।

उदयलाल मौर्या का कहना है कि उन्हें सपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति आस्था है। उनकी नीतियां व सिद्धांत प्रदेश व देश को विकास के पथ पर ले जाएगी। बताया कि अखिलेश यादव की मौजूदगी में उन्होंने सपा की सदस्यता ली। उनके साथ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मधुकर मौर्या, आकाश मौर्या, अंकित मौर्या आदि ने भी सपा कि सदस्यता ग्रहण की।

Advertisement
Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.