allahabad firing case 1

Atiq Ashraf murder update: अतीक-अशरफ के कातिलों ने कहा-बड़ा माफिया बनना है; सनी, लवलेश और अरुण

Atiq Ashraf murder update: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सभी कार्यक्रम निरस्त, हर दो घंटे पर प्रगति रिपोर्ट देने का निर्देश

  • Atiq Ashraf murder update: माफिया ब्रदर्स की हिरासत में हत्या के बाद यू पी में हाई एलर्ट
  • पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू, संवेदनशील जिलों में फ्लैग मार्च के साथ ही भारी पुलिस बल की तैनाती

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
प्रयागराज, 16 अप्रैल:
Atiq Ashraf murder update: बीती रात पुलिस हिरासत में माफिया से नेता बने सगे भाइयो अतीक और अशरफ की सनसनी खेज हत्या के बाद, पूरे प्रदेश को हाई एलर्ट कर दिया गया है. प्रयागराज सहित सभी जिलों में धारा 144 लागू करके, पुलिस लगातार गस्ती और फ्लैग मार्च निकाल कर, शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु सजग है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार के अपने सभी कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया. मुख्यमंत्री आला अधिकारीयों के साथ बैठक कर लगातार स्थिति पर नज़र बनाये हुये हैँ.

महज 17 साल की उम्र से खून की नदियां बहाकर सैकड़ो करोड़ की संपत्ति के मलिक बने, माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस अभिरक्षा में हत्या, कॉल्विन अस्पताल के बाहर कर दी गई। हत्या के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़े सवाल उठ रहे हैं‌। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है. यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है.
इस बीच बड़ा खुलासा हुआ है।अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों प्रयागराज के नहीं है, बल्कि बाहर के रहने वाले हैं।अतीक और अशरफ को गोली मारने वाले तीनों आरोपियों का पुराना आपराधिक इतिहास है. पुलिस इस बात की जांच में जुटी हुई है कि हत्यारों पर पहले कहां-कहां मामले दर्ज हैं.

allahabad accused

हमलावर सनी, लवलेश और अरुण बनना चाहते थे अतीक जैसा माफिया

पुलिस पूछताछ में तीनो हमलावर सनी लवलेश और अरुण बता रहे हैं कि वो बड़ा माफिया बनना चाहते हैं। कब तक छोटे मोटे शूटर रहेंगे…बड़ा माफिया बनना है। इसलिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया।बरहाल पुलिस अभी पूरी तरह से तीनों के बयानों पर भरोसा नहीं कर रही है।क्योंकि तीनों के बयानों में विरोधाभास है। तीनों से पूछताछ जारी है।

तीनो हमलावर अलग-अलग जिलों से हैं

सूत्रों के अनुसार अभी तक हुई पूछताछ में पता चला है कि अतीक और अशरफ की हत्या करने वाला लवलेश तिवारी बांदा जिले का रहने वाला है।अरुण मौर्य हमीरपुर जिले का रहने वाला है और सनी कासगंज जिले का रहने वाला है।पुलिस इनके बयानों को क्रास वेरिफाई कर रही है।जांच में एक बात तो स्पष्ट हो गई है कि तीनों अतीक और अशरफ की हत्या करने के इरादे से ही प्रयागराज आए थे।

एफआईआर दर्ज कराएगा अशरफ का परिवार

इस बीच अतीक और अशरफ की हुई हत्या में अशरफ का परिवार एफआईआर दर्ज कराएगा। सूत्रों के मुताबिक अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा हत्या की रिपोर्ट दर्ज करा सकती है। जैनब फातिमा पति अशरफ और जेठ अतीक अहमद की पुलिस हिरासत में हत्या की एफआईआर दर्ज करवा सकती है। अतीक के वकील एफआईआर की तहरीर शाहगंज थाने लेकर जाएंगे।

हमलावरो का बाइक नंबर फर्जी

इंस्पेक्टर धूमनगंज राजेश मौर्य की टीम अतीक अहमद को लाई थी। राजेश मौर्य ही सबसे सीनियर अफसर थे जो अतीक और अशरफ को लाए थे। हमलावर जिस बाइक Cd 100ss UP 70M7337 से आए थे वो सरदार अब्दुल मन्नान खान के नाम से रजिस्टर बताई जा रही है। बाइक 3 जुलाई 1998 को नगद खरीदी गयी थी।कहीं ये नंबर फर्जी तो नही इसकी भी जांच की जाएगी। बाइक कहां से लाई गई,किसकी है। इसकी जांच जारी है। इसके अलावा कैमरा कहां से लिया, फेक कैमरा है या कही से खरीद कर लाये इसकी भी जांच की जाएगी।फोरेंसिक टीम के 5 अधिकारी मौके पर हर सबूत जुटा कर मौके से रवाना हुए।

पूरे यूपी में धारा 144 लागू

प्रयागराज में अतीक और अशरफ की हत्या के बाद यूपी में धारा 144 लागू हो गई है और हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।अतीक और अशरफ की हत्या के बाद गोंडा पुलिस अलर्ट हो गयी है।मिश्रित आबादी में गश्त के साथ चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात है।सभी जिलों के पुलिस के आला ऑफिसर पुलिस गस्ती और फ्लैग मार्च के साथ सजग हैँ. गोण्डा पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर रात दो बजे गाड़ियों से गश्त करते हुए दिखाई दिए।पूरे गोंडा जिले में शांतिपूर्ण हालात हैं। वाराणसी सहित पूर्वांचल और दक्षिणांचल के सभी जिलों में पुलिस मुस्तैद है. अलीगढ़, मुरादाबाद, बाराबंकी, संभल और लखीमपुर खीरी में पुलिस ने रात को सड़कों पर फ्लैग मार्च किया।आधी रात में सड़कों पर बेहद सख्त चेकिंग अभियान चला।

हमलावरों ने सरेंडर सरेंडर बोलते हुए किया सरेंडर

यह हत्याकांड अतीक अहमद के बेटे असद अहमद को दफनाए जाने के लगभग 12 घंटे के आसपास हुआ है। अतीक और अशरफ की हत्या करने के बाद तीनों हमलावरों ने फौरन सरेंडर कर दिया। पुलिसकर्मियों ने तीनों को गिरफ्तार किया।मौके से तीन हथियार और कारतूस मिले हैं। हमलावरों के पास से एक कैमरा, एक माइक आईडी भी बरामद हुई है। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद से यूपी में हाई अलर्ट जारी है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। पुलिस का प्रयास है कि किसी भी तरह से माहौल न बिगड़ने दिया जाए.

यह भी पढ़ें:-Atiq Ahmed encounter: माफिया अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें