Banner DKA 600x337 1

Allegations Of Embezzlement: विधानसभा का टिकट दिलाने के नाम पर 2.40 करोड़ रुपये गबन का आरोप…

Allegations Of Embezzlement: मामले की एसआईटी से जांच नहीं होगी तो महेसाणा बंद का ऐलान देंगेः नरेंद्र पटेल

अहमदाबाद, 11 अगस्तः Allegations Of Embezzlement: गत 2022 के विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर 2.40 करोड़ रुपये लेने के बाद रुपये वापस न देने पर हुई आत्महत्या की जांच एस.आई.टी. से कराने की मांग की गयी हैं। कहा गया है कि, यदि अभियुक्तों के खिलाफ यह जांच नहीं करवायी गयी तो महेसाणा बंद का ऐलान भी दिया जायेगा।

आरोप लगाया गया है कि अभियुुक्तों ने विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर रुपये लेने के बाद टिकट नहीं दिलाया। इस मामले की शिकायत भी दर्ज नहीं की जा रही थी जिससे निराश होकर किरीट पटेल ने आत्महत्या कर ली।

किरीट पटेल के भाई नरेंद्र पटेल तथा कांग्रेस के विधायक जिज्ञेश मेवानी ने यह विचार व्यक्त किया। वे यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इन्होंने दावा किया कि, मृतक किरीट पटेल को टिकट दिलाने का वादा कर अभियुक्त उन्हें दिल्ली ले गये। वहां केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के कार्यालय में उन्हें ले जाया गया। जहां उन्हें बताया गया कि उनका टिकट मिलना तय हो गया हैं। इस तरह झांसा देकर उनके पास से कुल 2.40 करोड़ रुपये ले लिया गया।

चुनाव में टिकट न मिलने पर उन्होंने इस मामले की पुलिस शिकायत दर्ज करवाना चाहा। किंतु महीनेे भर के प्रयत्न के बाद शिकायत दर्ज न होने पर उन्होंने पहली जुलाई को आत्महत्या कर ली।

जिज्ञेश मेवानी ने कहा कि, किरीट पटेल की आत्महत्या के बाद पुलिस ने मामला तो दर्ज किया लेकिन इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। फिलहाल सी.आई.डी. क्राइम जाँच कर रही है।

मेवानी ने मांग की है कि इस मामले में हरीश गुप्ता, निलेश त्रिवेदी, रूपा शुक्ला, अमीबेन शुक्ला, अभिषेक शुक्ला तथा महेसाणा के एस.पी.अचल त्यागी और पुलिस सब इन्स्पेक्टर राठोड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाये।

जिज्ञेश मेवानी तथा नरेंद्र पटेल ने कहा है कि किरीट पटेल की आत्महत्या के बाद सी.आई.डी. क्राइम मामले की जाँच कर रही है। लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इसलिए इस मामले में एस.आई.टी. (विशेष जांच दल) गठित कर कार्यवाही की जाये। यदि यह मांग पूरी नहीं होगी तो आगामी दिनों में महेसाणा बंद का ऐलान देकर संघर्ष की शुरुआत की जायेगी।

क्या आपने यह पढ़ा… Ahmedabad Big Road Accident: अहमदाबाद-बागोदरा हाईवे पर हुआ भीषण सड़क हादसा, इतने लोगों की गई जान…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें