Abu national unity day

Abu national unity day: माउंट आबू में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस

Abu national unity day: सुबह साइकिल रैली का आयोजन किया गया जिसमें सभी कार्मिकों ने बहुत उत्साह के साथ भाग लिया

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबू, 31 अक्टूबरः Abu national unity day: माउंट आबू में आज पुलिस महानिरीक्षक अरुण कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर के.थोमस जोब, उप महानिरीक्षक (प्रशासन/प्रशिक्षण), आंसुअ केरिपुबल ने राष्ट्रीय एकता दिवस परेड को संबोधित करते हुए आज के दिन के महत्व एवं भारतवर्ष को एकीकृत करने में सरदार पटेल की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बताया।

Abu national unity day 1

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल एक स्वतंत्रता सेनानी तथा उच्च कोटि के राजनीतिज्ञ एवं सामाजिक नेता थे एवं देश की आजादी में उनका अतुल्यनीय योगदान रहा है। बारडोली सत्याग्रह का सफलतापूर्वक नेतृत्व करने पर उन्हें सरदार की उपाधि प्रदान की गयी थी। आज का दिन राष्ट्रीय एकता दिवस सरदार पटेल को उनके जन्म दिवस पर समर्पित है। इस अवसर पर उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों को राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए शपथ दिलायी गई।

क्या आपने यह पढ़ा…. National Unity Day Pledge in Central Railway: मध्य रेल में राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ

Abu national unity day 2

इस अवसर पर सुबह साइकिल रैली का आयोजन किया गया जिसमें सभी कार्मिकों ने बहुत उत्साह के साथ भाग लिया। उसके बाद दिन में विकास कुम्भार सहायक कमांडेंट एवं परेड कमांडर के नेतृत्व में भव्य मार्च पास्ट किया गया जिसमें डॉ. प्रेम चंद, कमांडेंट ने सलामी ली। इस अवसर पर डॉ. मोहम्मद अकबर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उप कमांडेंट लहरी राम मीणा, तेज प्रताप सिंह, संजय पूनिया, सुधीर कुमार तथा अकादमी के सभी राजपत्रित अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी, एवं जवान उपस्थित थे।

Whatsapp Join Banner Eng