WR Trains Affected: पश्चिम रेलवे की यह ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, जानिए पूरा विवरण…

WR Trains Affected: चक्रवात संभावित क्षेत्रों में एहतियाती उपाय के रूप में कुछ ट्रेनों को निरस्‍त, आंशिक रूप से निरस्‍त करने का निर्णय लिया गया

मुंबई, 16 जूनः WR Trains Affected: पश्चिम रेलवे द्वारा गुजरात में ‘बिपरजॉय’ चक्रवात के मद्देनज़र चक्रवात संभावित क्षेत्रों में एहतियाती उपाय के रूप में कुछ ट्रेनों को निरस्‍त, आंशिक रूप से निरस्‍त करने का निर्णय लिया गया है। इसके अतिरिक्त, पश्चिम रेलवे द्वारा अपने अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इन संभावित क्षेत्रों के ट्रेन यात्रियों के लिए विविध संरक्षा और सुरक्षा सावधानियां भी बरती जा रही हैं। मौजूदा नियमानुसार रिफंड स्वीकार्य होगा।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अब 2 ट्रेनों को निरस्‍त, 1 ट्रेन को शॉर्ट-टर्मिनेट तथा 2 ट्रेनों को शॉर्ट ओरिजिनेट किया जाएगा। इसके साथ, चक्रवात बिपरजॉय के मद्देनज़र यात्रियों और ट्रेन संचालन में सुरक्षा के संबंध में एहतियाती उपाय के तौर पर 101 ट्रेनों को निरस्‍त, 42 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट, जबकि 39 ट्रेनों को शॉर्ट ओरिजिनेट किया जाएगा।

16 जून को यात्रा प्रारंभ करने वाली ट्रेन संख्या 09456 भुज-साबरमती स्पेशल, जिसे पहले गांधीधाम से शॉर्ट ओरिजिनेट के लिए अधिसूचित किया गया था, उसे अब निरस्‍त कर दिया गया है।

16 जून को यात्रा प्रारंभ करने वाली ट्रेन संख्या 22955 बांद्रा टर्मिनस-भुज कच्छ एक्सप्रेस, जिसे पहले निरस्‍त के रूप में अधिसूचित किया गया था, वह ट्रेन अब अपने निर्धारित मार्ग पर चलेगी।

16 जून को यात्रा प्रारंभ करने वाली ट्रेन संख्या 09455 साबरमती-भुज स्‍पेशल सामाखियाली में शॉर्ट टर्मिनेट होगी।

14 जून की ट्रेन संख्या 15668 कामाख्या-गांधीधाम एक्सप्रेस अहमदाबाद में शॉर्ट टर्मिनेट होगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Cyclone Successful Operation: गुजरात में चक्रवात ‘बिपरजॉय’ से होने वाले गंभीर नुकसान को सफलतापूर्वक रोका गया

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें