WR scrap

WR scrap sale income: पश्चिम रेलवे ने स्क्रैप बिक्री में हासिल की एक और उपलब्धि, आप भी जानें…

WR scrap sale income: पश्चिम रेलवे चालू वित्त वर्ष 2022-23 में स्क्रैप बिक्री से 250 करोड़ रुपये की बिक्री पार करने वाला भारतीय रेल पर पहला जोन

मुंबई, 22 सितंबरः WR scrap sale income: पश्चिम रेलवे अपने सभी रेलवे प्रतिष्ठानों और इकाइयों को “मिशन जीरो स्क्रैप” के अंतर्गत स्क्रैप मुक्त बनाने के लिए हमेशा से ही प्रतिबद्ध रही है। इस दिशा में अपने निरंतर प्रयासों को जारी रखते हुए पश्चिम रेलवे ने एक और उपलब्धि हासिल करते हुए इस वित्त वर्ष के दौरान स्‍क्रैप बिक्री से भारतीय रेल पर 250 करोड़ रुपये के बड़े आंकड़े को पार करने वाला पहला जोन बनने का गौरव प्राप्त किया है।

Railway 19

यह उत्कृष्ट उपलब्धि पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक (प्रभारी) प्रकाश बुटानी के ऊर्जावान एवं कुशल नेतृत्व और पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक अरुण मेहता और उनकी टीम द्वारा निरंतर निगरानी के कारण संभव हुई है।

पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार “जीरो स्क्रैप मिशन” की दिशा में आगे बढ़ते हुए चालू वित्त वर्ष के दौरान पश्चिम रेलवे ने 21 सितम्‍बर तक 250.99 करोड़ रुपये मूल्‍य की स्‍क्रैप बि‍क्री की है। यह पिछले वर्ष की इसी अवधि की 181.27 करोड़ रुपये की बिक्री की तुलना में 38% अधिक है।

Advertisement

उल्‍लेखनीय है कि पिछले चार वर्षों से पश्चिम रेलवे लगातार लगभग 500 करोड़ रुपये के स्‍क्रैप की बि‍क्री कर रही है जिससे अवरुद्ध निधि के मुद्रीकरण और परिणामस्वरूप राजस्व सृजन में मदद मिली है। पिछले वित्त वर्ष में पश्चिम रेलवे ने 513.46 करोड़ रुपये के स्क्रैप की बिक्री की थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR Train canceled information: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के ईब स्‍टेशन पर नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य के कारण कुछ ट्रेनें निरस्‍त

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.