WRGM Cosumar meeting

WR GM Meeting: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक की अध्यक्षता में क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक संपन्न

WR GM Meeting: महाप्रबंधक ने सभी से सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के सिद्धांत का पालन करने का आह्वान किया

मुंबई, 22 अक्टूबरः WR GM Meeting: पश्चिम रेलवे की 34वीं क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति (ZRUCC) की पहली बैठक गुरुवार 21 अक्टूबर, 2021 को मुंबई सेंट्रल स्थित रेल निकुंज में आयोजित की गई। समिति के अध्यक्ष, पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने इस बैठक की अध्यक्षता की।

WR GM Meeting: पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस बैठक में नंदुरबार की माननीया सांसद डॉ. हीना विजय कुमार गावित सहित ZRUCC के 58 सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में मध्य प्रदेश के विशेष महानिदेशक (रेल) सुधीर कुमार शाही और पश्चिमी क्षेत्र (जीआरपी) के डीसीपी डॉ. संदीप भाजीभाकरे के साथ-साथ पश्चिम रेलवे के विभिन्न विभागों के प्रमुख विभागाध्यक्ष भी उपस्थित थे।

WR GM Meeting: इस अवसर पर बोलते हुए महाप्रबंधक कंसल ने अपने सम्मानित यात्रियों को सर्वोत्तम संभव सेवाएं और सुविधाएं प्रदान करने के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा पालन किए जा रहे दर्शन के सिद्धांतों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि पश्चिम रेलवे हमेशा राष्ट्र प्रथम सर्वदा प्रथम, अंत्योदय और सामाजिक सद्भाव एवं भ्रष्टाचार आदि के लिए जीरो टॉलरेंस के साथ-साथ हंगरी फॉर कार्गो के सिद्धांतों का समुचित पालन कर रही है, जैसा कि भारतीय रेलवे द्वारा निर्धारित किया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Makarpura PRS counter close: 25 अक्टूबर से 11 नवम्बर तक मकरपुरा का पीआरएस काऊंटर बंद रहेगा

कंसल ने आगे कहा कि पश्चिम रेलवे माननीय प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास के विजन को पूरा करने के लिए आगे बढ़ रही है। इसके बाद पश्चिम रेलवे की उपलब्धियों पर लघु फिल्म के साथ-साथ सामाजिक जागरूकता पर लघु फिल्मों – अतिचार से आजादी और स्वच्छता की प्रतिज्ञा का प्रदर्शन किया गया।

WR GM Meeting: ठाकुर ने आगे कहा कि बैठक के दौरान सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और यात्रियों को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं/सेवाओं में सुधार के लिए सुझाव दिए। समिति के सदस्यों ने सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए एक उत्कृष्ट व्यवस्था करने और बैठक आयोजित करने के लिए महाप्रबंधक की सराहना की।

इसके बाद एनआरयूसीसी, एसआरयूसीसी और स्पॉट चेक के लिए प्रतिनिधियों का चुनाव किया गया, जिसमें राजू अय्यर, राष्ट्रीय रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति (NRUCC) के लिए चुने गए, सुहास राजाराम आदिवरक, उपनगरीय रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति (SRUCC) के लिए चुने गए और विजय अग्रवाल स्पॉट चेक के लिए चुने गए। महाप्रबंधक ने सभी सदस्यों को अपने बहुमूल्य सुझाव देने के लिए धन्यवाद दिया और सदस्यों को उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों की उचित जांच पड़ताल करने का आश्वासन दिया। उन्हों ने कहा कि बैठक के दौरान उनके मुद्दों पर उचित/व्यवहार्य कार्रवाई की जाएगी।

Whatsapp Join Banner Eng