WR GM Inspection of Ahmedabad Himmatnagar section

WR GM Inspection of Ahmedabad-Himmatnagar section: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने अहमदाबाद-हिम्मतनगर रेलखंड का निरीक्षण किया

WR GM Inspection of Ahmedabad-Himmatnagar section: महाप्रबंधक ने खंड में इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के साथ-साथ यात्री सुविधाओं के अपग्रेडेशन और चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का भी जायजा लिया

अहमदाबाद, 06 जूनः WR GM Inspection of Ahmedabad-Himmatnagar section: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने आज (6 जून को) अहमदाबाद मंडल के अहमदाबाद-हिम्मतनगर रेलखंड का सघन निरीक्षण किया। मिश्र ने खंड में इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के साथ-साथ यात्री सुविधाओं के अपग्रेडेशन और चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का भी जायजा लिया।

महाप्रबंधक अशोक कुमार मिश्र ने अहमदाबाद-हिम्मतनगर रेलखंड का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ ट्रैक तथा समपार फाटकों के विभिन्न सुरक्षा मानकों की समीक्षा की। मिश्र ने हिम्मतनगर रेलवे स्टेशन का गहन निरीक्षण किया और यात्री सुविधाओं से संबंधित विभिन्न कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

महाप्रबंधक ने हिम्मतनगर स्टेशन पर बुकिंग काउंटर, फुट ऑवर ब्रिज, रिले रूम, प्लेटफॉर्म, सहित विभिन्न इंफ्रास्ट्रक्चर कार्यों का जायजा लिया तथा स्टेशन पर साफ-सफाई की समीक्षा की। अपने निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने बताया की हिम्मतनगर स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन स्कीम के तहत विकसित किया जाएगा, जिसमें उच्च स्तर की सुविधायें उपलब्ध कराई जाएगी।

स्टेशन के दोनों साइड से एंट्री, एक 12 फुट चौड़ा ब्रिज बनाया जाएगा। अभी तक बाजार में होकर एंट्री है उसे मेन रोड रोड से जोड़ा जाएगा। उन्होंने नांदोल दहेगाम स्टेशन का भी निरीक्षण किया तथा यात्री सुविधाओं का जायजा लिया।

निरीक्षण का मुख्य उद्देश्‍य यात्री सुविधाओं, स्वच्छता, संरक्षा पहलुओं, सुरक्षा, कर्मचारियों की सुविधाओं, अनुरक्षण की त्रुटियों को खत्म करने, ढांचागत कार्य की मानकों पर जांच करना था। इस दौरान मिश्र के साथ मंडल रेल प्रबंधक तरुण जैन और अन्य वरिष्‍ठ रेल अधिकारी भी मौजूद थे।

क्या आपने यह पढ़ा… Pratapnagar-Alirajpur Passenger Train: प्रतापनगर से अलीराजपुर के बीच पैसेंजर ट्रेन की शुरुआत, जानिए…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें