Railway 13

Vadodara division sports day event: वडोदरा डिवीजन द्वारा “नेशनल स्पोर्ट्स डे” पर पारंपरिक खेलों का रंगारंग आयोजन

Vadodara division sports day event: कार्यक्रम में वरिष्ठ रेल कर्मियों के लिए “वाक रन”, पारंपरिक खेल, खोखो एवं रस्साकशी का आयोजन किया गया

वडोदरा, 29 अगस्तः Vadodara division sports day event: पश्चिम रेलवे के वडोदरा मंडल पर भारत को ओलंपिक खेलों में स्वर्णपदक दिलाने एवं हॉकी को पूरे विश्व में पहचान दिलाने वाले प्रसिद्ध हॉकी खिलाड़ी एवं “हॉकी के जादूगर” के नाम से मशहूर खिलाड़ी स्वर्गीय मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

Railway1

प्रतापनगर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में वरिष्ठ रेल कर्मियों के लिए “वाक रन”, पारंपरिक खेल, खोखो एवं रस्साकशी का आयोजन किया गया। इस दौरान देश को खेल के माध्यम से गौरवान्वित करने वाले प्रसिद्ध खिलाड़ियों का सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया। इस वर्ष नेशनल स्पोर्ट्स डे की थीम एक समावेशी और फिट समाज के लिए प्रवर्तक के रूप में खेल रही।

वडोदरा मंडल स्पोर्ट्स एसोसिएशन (VDSA) के सचिव एवं वरिष्ठ मंडल इंजीनियरिंग (समन्वय) हर्ष कुमार ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत में वीडीएसए के अध्यक्ष एवं डीआरएम अमित गुप्ता, पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा अंजु गुप्ता, उपाध्यक्ष एवं एडीआरएम शिवचरण बैरवा व महिला संगठन की उपाध्यक्षा शैलजा बैरवा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम रंगारंग शुरुआत की।

इस अवसर पर विशाल समूह ने 60 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके रेल कर्मियों की “वाक रन” को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर खो-खो प्रतियोगिता 8 विभागों के बीच आयोजित की गई जिसमें इलेक्ट्रिकल टीम विजेता रही। महिला वर्ग में एडीआरएम टीम विजेता घोषित की गई। रस्साकशी खेल में एडीआरएम टीम एवं महिला वर्ग में अध्यक्षा टीम विजेता रही। डीआरएम अमित गुप्ता व महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा अंजु गुप्ता ने विजेताओं को पदक से सम्मानित किया।

आठ अंतरराष्ट्रीय एवं 37 राष्ट्रीय मेडल विजेता तथा दो बार एशियाई खेलों में प्रतिनिधित्व करने वाली सुप्रसिद्ध एथलीट रजिया शेख जिन्होंने भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्णिम इतिहास बनाया तथा अन्य स्पोर्ट्स स्टार राजेश पवार हॉकी खिलाडी व बैजू नायर वालीबॉल खिलाडी को भी शाल व ट्रॉफी से सम्मानित करते हुए एवं गुप्ता ने इसे खेल प्रतिभा का सही हकदार बताते हुए उन्हें अन्य सभी के लिए प्रेरणादायक बताया।

उन्होंने इस स्टार खिलाड़ियों के देश के प्रति योगदान को सराहना करते हुए कहा कि इनका सम्मान हमारे लिए गौरव का विषय है। इन्होंने देश एवं समाज के लिए जो कुछ किया उन्हें इसके लिए सदैव याद रखा जाएगा। इस अवसर पर अपने संबोधन में अमित गुप्ता ने बताया कि खेल हमारे आपसी सौहार्द एवं मैत्री भावना को बढ़ावा देते हैं तथा खेलों को खेल भावना के साथ आनंदपूर्वक खेलना चाहिए। जीत व हार एक सिक्के के दो पहलू हैं।

उन्होंने इस सफल आयोजन के लिए पूरी टीम को बधाई देते हुए टीम भावना की जीत बताया। अंत में सचिव हर्ष कुमार ने इस आयोजन में योगदान देने वाले सभी विभागों व रेल कर्मियों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का संचालन मुख्य कल्याण निरीक्षक प्रदीप कुमार व पंकज वसावा ने किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train cancelled news: राजकोट मंडल से होकर जानेवाली यह 4 ट्रेनें रद्द, जानें पूरा विवरण…

Hindi banner 02