wr sadbhavana divas

Sadbhavana Divas: अहमदाबाद मंडल पर मनाया गया सद्भावना दिवस

Sadbhavana Divas: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मण्डल पर सद्भावना दिवस 20 अगस्त 2021 को मनाया गया

अहमदाबाद, 20 अगस्तः Sadbhavana Divas: पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मण्डल पर सद्भावना दिवस (Sadbhavana Divas) 20 अगस्त 2021 को मनाया गया। इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबंधक परिमल शिंदे ने सद्भावना शपथ दिलाई। मण्डल रेल प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की याद में हम उनके जन्म दिवस 20 अगस्त को “सद्भावना दिवस” के रूप में हर साल मनाते हैं।

इस अवसर पर रेलवे के सभी भाषा-भाषी, विभिन्न धर्मों में आस्था रखने वाले कर्मचारियों में राष्ट्रीय एकता तथा अखंडता के प्रति भावना को सुदृढ़ कर भाईचारे की भावना को विकसित करने हेतु मंडल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए इस आशय की प्रतिज्ञा ली गई।

क्या आपने यह पढ़ा.. Mount Abu Plastic Awareness: माउंट आबू को प्लास्टिक मुक्त बनाने की कोशिशें शुरू

इस मौके पर शिंदे ने इस शपथ के उद्देश्य पर प्रकाश डाला और कहा कि अगर हमारे कार्यालयों में दैनिक कार्यों के दौरान किसी के विचारों में मतभेद होकर कोई विवाद उत्पन्न हो, तो परस्पर चर्चा और संवैधानिक प्रावधानों के माध्यम से उसे हल किया जा सकता है।

उन्होंने भारतीय रेलवे की प्रगति के लिए समान लक्ष्य के साथ एक टीम के रूप में काम करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने सभी अधिकारियों से मतभेदों को सुलझाने और उनके अधीन काम करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए सदभावना की प्रतिज्ञा को अमल में लाने की अपील की।

देश-दुनिया की खबरेें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें