RPF Saved Female Passenger Life

RPF Saved Female Passenger Life: आरपीएफ की महिला कॉन्स्टेबल ने बचाई महिला यात्री की जान

RPF Saved Female Passenger Life: भरूच में आरपीएफ की महिला कॉन्स्टेबल रोशनी सिंह ने बचाई महिला यात्री की जान

अहमदाबाद, 18 दिसंबरः RPF Saved Female Passenger Life: पश्चिम रेलवे के भरूच स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात महिला कॉन्स्टेबल रोशनी सिंह ने चलती ट्रेन में उतरने के प्रयास में ट्रेन से गिरी महिला यात्री को अपनी सूझबूझ एवं तत्परता का परिचय देते हुए खींचकर बाहर निकाला एवं उसकी जान बचाई।

वडोदरा मंडल के मंडल सुरक्षा आयुक्त रामशंकर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि, भरूच में प्लेटफार्म ड्यूटी पर तैनात रोशनी सिंह ने देखा कि, एक महिला यात्री ट्रेन नं. 22953 गुजरात एक्सप्रेस से चलती ट्रेन से जल्दबाजी में उतरते हुए पैर फिसलने पर ट्रेन व प्लेटफार्म के गैप के बीच फंस गई है तो रोशनी सिंह ने तुरंत दौड़कर सूझबूझ व अपनी जान जोखिम में डालकर बाहर खींचा एवं उसकी जान बचाई।

मंडल रेल प्रबंधक जीतेन्द्र सिंह ने बताया कि, रोशनी सिंह ने ऑपरेशन जीवन रक्षा के तहत अपने कर्तव्य परामणता का परिचय देते हुए तत्परता से महिला यात्री की जान बचाकर एक मानवीय पहल की है। ऐसे कर्तव्यनिष्ठा एवं साहसी सीआरपीएफ रेलकर्मी पर हमें गर्व है। उन्होंने रोशनी सिंह को उचित स्तर पर पुरस्कृत करने की भी घोषणा की।

क्या आपने यह पढ़ा… PM Modi Inaugurated Swarved Maha Mandir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में स्वर्वेद महामंदिर का उद्घाटन किया

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें