railway catering

Reopen railway catering: भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, इन ट्रेनों में फिर से शुरू होगी कैटरिंग सेवा

Reopen railway catering: कैटरिंग की सेवा अभी सिर्फ राजधानी, शताब्दी, दुरंतो, वंदे भारत, तेजस और गतिमान एक्सप्रेस ट्रेनों में होगी

नई दिल्ली, 24 नवंबरः Reopen railway catering: भारतीय रेलवे ने कोरोना संक्रमण की वजह से बंद की गई ट्रेनों में कैटरिंग सेवाओं को पुनः शुरू करने का निर्णय लिया हैं। इसकी शुरूआत अभी राजधानी, शताब्दी, दुरंतो, वंदे भारत, तेजस और गतिमान एक्सप्रेस ट्रेनों से होगी। यह फैसला रेलवे बोर्ड ने आज लिया हैं।

जल्द ही अन्य ट्रेनों में पका हुआ भोजन उपलब्ध कराने की खानपान सेवा बहाल की जा सकती हैं। स्पेशल ट्रेन की जगह अब अधिकतर ट्रेनें नियमित हो गई हैं। वहीं ट्रेन में खाने की सुविधा भी यात्रियों को जल्द मिल जाएगी। इसका फायदा यह होगा कि सफर के दौरान ट्रेन व स्टेशनों पर यात्रियों को ताजा भोजन मिलेगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Lachit Borfukan Anniversary: असम के “शिवाजी महाराज” कहे जाने वाले लाचित बोरफुकन कौन थे…?

जारी आदेश में कहा गया है कि सामान्य ट्रेन सेवाओं की बहाली के साथ ही यात्रियों की आवश्यकताओं को देखते हुए भोजनालयों, रेस्तरां, होटलों और ऐसे अन्य स्थानों पर पके हुए भोजन की सेवाओं को फिर से शुरू किया जाएगा। ट्रेनों में पैंट्रीकार की व्यवस्था बहाल करने के आदेश जारी हो चुके हैं। आगरा मंडल मेें पैंट्रीकार की व्यवस्था इसी सप्ताह बहाल कर दी जाएगी।

बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में ट्रेनों का संचालन सीमित किया गया था। यात्रियों को संक्रमण से बचाने के लिए इनमें खानपान सेवाओं को बंद कर दिया गया था। अब अधिकांश ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू कर दिया गया है इसलिए अब कैटरिंग सेवाओं को भी बहाल किया जा रहा हैं।

Whatsapp Join Banner Eng