station store

Personal Care Center for the first time in CSMT: रेलवे राजस्व बढ़ाने की दिशा में एक और सकारात्मक कदम; सीएसएमटी में पहली बार पर्सनल केयर सेंटर

Personal Care Center for the first time in CSMT: गैर-किराया राजस्व पहल – रेलवे राजस्व बढ़ाने की दिशा में एक और सकारात्मक कदम

मुंबई, 24 मार्च: Personal Care Center for the first time in CSMT: मध्य रेल को भारतीय रेल पर सभी क्षेत्रीय रेलवे में गैर-किराया राजस्व में नंबर वन होने का गौरव प्राप्त है। 1 अप्रैल 2021 से 20 मार्च 2022 के दौरान रु 28.88 करोड़ राजस्व प्राप्त हुआ है, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि के दौरान प्राप्त राजस्व से 38% अधिक है।

1 अप्रैल 2021 से 23 मार्च 2022 के दौरान गैर-किराया राजस्व के मामले में मुंबई मंडल 21.96 करोड़ रुपये के साथ सबसे आगे है। मध्य रेल मुंबई मंडल ने गैर-किराया राजस्व के तहत पहली बार सीएसएमटी में “पर्सनल केयर सेंटर ” (Personal Care Center for the first time in CSMT) शुरू किया है। इस पहल से 5 साल में 75 लाख रुपये का राजस्व मिलेगा। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) स्टेशन पर पर्सनल केयर सेंटर के निर्माण, संचालन, रखरखाव और प्रबंधन के लिए रु.14,77,000/- रुपये में अनुबंध पांच वर्ष की अवधि के लिए प्रदान किया गया है।

Personal Care Center for the first time in CSMT

इस अवधारणा के तहत, लाइसेंसधारी को पर्सनल केयर की वस्तुओं को बेचने की अनुमति होगी जैसे: आपातकालीन, जेनेरिक और आयुर्वेदिक दवाएं, सौंदर्य और कॉस्मेटिक उत्पाद आदि। (Personal Care Center for the first time in CSMT) बॉडी मसाज चेयर द्वारा मसाज की सुविधा, योग्य फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा फिजियोथेरेपी, हेयर ड्रेसिंग, शेविंग जैसी सैलून सेवाएं,फेशियल आदि यूजर्स को उपलब्ध होंगे। गैर-किराया राजस्व के तहत ऐसी कई और पहल की जा रही हैं जिससे यात्रियों को लाभ होगा और रेलवे के लिए बड़ा राजस्व प्राप्त होगा।

क्या आपने यह पढ़ाMumbai-Kamakhya AC Express: मुंबई-कामाख्या एसी एक्सप्रेस में दो एसी-3 टियर कोच जोडे़ जायेंगे

Hindi banner 02