banner cr mega block english

Mumbai Division Mega Block: मुंबई मंडल अपने उपनगरीय खंडों पर परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक

मुंबई, 15 मार्चः Mumbai Division Mega Block: मध्य रेल का मुंबई मंडल 17 मार्च को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को पूरा करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैंः

सुबह 11.05 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक माटुंगा और मुलुंड के बीच अप और डाउन फास्ट लाइन

सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक सीएसएमटी मुंबई से प्रस्थान करने वाली डाउन फास्ट लाइन सेवाओं को माटुंगा और मुलुंड स्टेशनों के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो अपने संबंधित निर्धारित हॉल्ट के अनुसार रुकेंगी और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेंगी। ठाणे से आगे फास्ट ट्रेनों को मुलुंड में डाउन फास्ट लाइन पर पुनः डायवर्ट किया जाएगा।

सुबह 10.50 बजे से दोपहर 3.46 बजे तक ठाणे से प्रस्थान करने वाली अप फास्ट लाइन की सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा स्टेशनों के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा जो अपने निर्धारित हॉल्ट के अनुसार रुकेंगी और माटुंगा में अप फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

डाउन फास्ट लाइन पर, ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल बदलापुर लोकल होगी जो सुबह 10.20 बजे सीएसएमटी मुंबई से प्रस्थान करेगी और ब्लॉक के बाद पहली लोकल बदलापुर लोकल होगी जो दोपहर 3.39 बजे सीएसएमटी मुंबई से प्रस्थान करेगी।

अप फास्ट लाइन पर, ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल अंबरनाथ लोकल होगी जो सुबह 11.10 बजे सीएसएमटी पहुंचेगी और ब्लॉक के बाद पहली लोकल आसनगांव लोकल होगी जो शाम 04.44 बजे सीएसएमटी पहुंचेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Wankaner Station Trains Stoppage: तीन सुपरफास्ट ट्रेनों के वांकानेर स्टेशन पर स्टॉपेज का शुभारंभ

कुर्ला और वाशी के बीच अप और डाउन हार्बर लाइनें सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

सुबह 10.34 बजे से दोपहर 3.36 बजे तक सीएसएमटी मुंबई से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए प्रस्थान करने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.16 बजे से दोपहर 3.47 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से प्रस्थान करने वाली सीएसएमटी मुंबई के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

डाउन हार्बर लाइन पर, ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल पनवेल लोकल होगी जो सुबह 10.18 बजे सीएसएमटी मुंबई से प्रस्थान करेगी और ब्लॉक के बाद पहली लोकल पनवेल लोकल होगी जो दोपहर 3.44 बजे सीएसएमटी मुंबई से प्रस्थान करेगी।

अप हार्बर लाइन पर, ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल सुबह 10.05 बजे पनवेल से प्रस्थान करेगी और ब्लॉक के बाद पहली लोकल दोपहर 3.45 बजे पनवेल से प्रस्थान करेगी। हालाँकि, ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी मुंबई और कुर्ला और पनवेल/वाशी के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी।

हार्बर लाइन के यात्रियों को सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों से होकर यात्रा करने की अनुमति है ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे असुविधा के लिए रेलवे प्रशासन को सहयोग दें।

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें