Mega block mumbai

Mumbai division mega block: रखरखाव कार्य करने के लिए मध्य रेल संचालित करेगा मेगा ब्लॉक, जानें पूरा विवरण…

Mumbai division mega block: ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर/नेरुल और खारकोपर के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी

मुंबई, 11 नवंबरः Mumbai division mega block: मध्य रेल मुंबई मंडल 13 नवंबर को रखरखाव कार्य करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैं…

माटुंगा-मुलुंड अप और डाउन फास्ट लाइन सुबह 11.05 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक

सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट लाइन की सेवाएं डाउन स्लो लाइन माटुंगा और मुलुंड के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जायेंगी और शेड्यूल के अनुसार स्टेशनों पर रुकेंगी। ठाणे से आगे फास्ट ट्रेनों को डाउन फास्ट लाइन पर रिडायवर्ट किया जाएगा और यह अपने गंतव्य पर 15 मिनट देरी से पहुंचेगी।

सुबह 10.50 बजे से दोपहर 3.46 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप फास्ट सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जायेगा और संबंधित हाल्ट पर रूकेंगी। बाद में इन अप फास्ट सेवाओं को अप फास्ट लाइन पर रिडायवर्ट किया जाएगा और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

पनवेल-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक
(बेलापुर/नेरुल-खारकोपर सेवाएं प्रभावित नहीं)

सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल/बेलापुर से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई/गोरेगांव के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.12 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल से छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर/नेरुल और खारकोपर के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के बीच ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। इस दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी सेक्शन पर विशेष उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी।

ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेल प्रशासन के साथ सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ahmedabad division trains affected: नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते अहमदाबाद मंडल की यह ट्रेनें प्रभावित रहेगी, जानिए…

Hindi banner 02