Mumbai division mega block: मुंबई मंडल उपनगरीय खंडों पर करेगा मेगा ब्लॉक का परिचालन, पढ़ें…

Mumbai division mega block: ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी खंड पर विशेष उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी

मुंबई, 14 अक्टूबरः Mumbai division mega block: मध्य रेल का मुंबई मंडल 16 अक्टूबर को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक का परिचालन निम्नानुसार करेगा…

माटुंगा-ठाणे अप और डाउन स्लो लाइन सुबह 11.05 बजे से दोपहर 3.45 बजे तक

सुबह 10.14 बजे से दोपहर 3.18 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से कल्याण की ओर छूटने वाली डाउन स्लो लाइन की सेवाएं माटुंगा और ठाणे स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, जो सायन, कुर्ला, घाटकोपर, विक्रोली, भांडुप, मुलुंड, ठाणे स्टेशनों पर रुकेंगी और आगे फिर डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी। ये गाड़ियां निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.10 बजे तक कल्याण से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के लिए छूटने वाली अप स्लो लाइन की सेवाओं को ठाणे और माटुंगा के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो ठाणे, मुलुंड, भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर, कुर्ला और सायन में रुकेंगी आगे माटुंगा में अप स्लो लाइन पर फिर डायवर्ट की जाएंगी औऱ निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुँचेगी।

पनवेल-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक
(बेलापुर/नेरुल-खारकोपर सेवाएं प्रभावित नहीं)

सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.12 बजे तक पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल हेतु छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर/नेरुल और खारकोपर के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के बीच ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी खंड पर विशेष उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी। ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेल प्रशासन के साथ सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Indian RPF athletic championship: मध्य रेल पर 29वीं अखिल भारतीय आरपीएफ एथलेटिक चैंपियनशिप संपन्न

Hindi banner 02