Matheran toy train: पर्यटकों के परिवहन का सदाबहार साधन बना नेरल-माथेरान टॉय ट्रेन…

Matheran toy train: अक्टूबर 2022 से 10 फरवरी 2023 तक 21,240 टिकट बेचे गए, जिससे 29 लाख रुपये का राजस्व दर्ज किया गया

मुंबई, 17 फरवरीः Matheran toy train: माथेरान मुंबई के नागरिकों के लिए निकटतम और सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। नेरल-माथेरान टॉय ट्रेन 22 दिसंबर 2022 को फिर से शुरू हुई। तब से, यात्रियों ने टॉय ट्रेन के माध्यम से छोटे हिल स्टेशन पर आना शुरू कर दिया है जो प्रकृति का आनंद देती है।

1,340 विस्टाडोम, 1849 प्रथम श्रेणी के टिकट और 18,051 द्वितीय श्रेणी के टिकट सहित कुल 21,240 टिकट बेचे गए, जिससे 29 लाख रुपये का राजस्व दर्ज किया गया। इसमें विस्टाडोम टिकटों की बिक्री से होने वाला राजस्व रु.9,29,340/- शामिल है।

इसके अलावा, मध्य रेल नियमित रूप से अमन लॉज और माथेरान के बीच यात्रियों के लिए शटल सेवा चलाती है। हाल ही में, मध्य रेल ने अपने यात्रियों के लाभ के लिए माथेरान टॉय ट्रेन में एक विशेष एसी सैलून कोच जोड़ने की घोषणा की थी।

टॉय ट्रेन से जुड़ा एसी सलून कोच आठ सीटर कोच होगा और यह नेरल से माथेरान और वापस उसी दिन के लिए और साथ ही रात भर रहने के लिए एक राउंड ट्रिप के आधार पर बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा।

आगामी छुट्टियों का मौसम पर्यटकों के लिए एक खुशहाल होने की उम्मीद है और सैलून कोच के इच्छुक लोग बुकिंग के लिए मुख्य बुकिंग पर्यवेक्षक, नेरल से संपर्क कर सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gandhinagar-Varanasi train canceled: गांधीनगर-वाराणसी साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन निरस्त रहेगी, जानिए…

Hindi banner 02