Matheran station

Matheran-aman lodge shuttle service: माथेरान-अमन लॉज शटल सेवा पर्यटकों के आकर्षण का बना केंद्र, जानें…

  • अप्रैल-मई 2022 के दौरान 54.59 लाख रुपये का राजस्व अर्जित

Matheran-aman lodge shuttle service: अप्रैल-मई 2022 के दौरान 78,577 से अधिक यात्रियों का परिवहन

मुंबई, 08 जूनः Matheran-aman lodge shuttle service: माथेरान मुंबई के नागरिकों के लिए निकटतम और सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल हैं। अमन लॉज और माथेरान के बीच यात्रियों के लिए अपनी शटल सेवाओं के साथ मध्य रेल ने इस स्थान को एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में लोकप्रिय बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं।

Matheran-aman lodge shuttle service: मध्य रेल ने अप्रैल-मई 2022 के दौरान 78,577 यात्रियों ने सफर किया और 9115 पैकेजों का परिवहन किया, जबकि अमन लॉज और माथेरान के बीच अप्रैल से मई 2021 की अवधि के दौरान 5739 यात्रियों और 2931 पैकेजों का परिवहन किया गया हैं। पर्यटकों को एक आरामदायक यात्रा प्रदान करने के अलावा ये सेवाएं सामग्री के सस्ते और त्वरित परिवहन में भी मदद करती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Increase in prices for kharif crops has been approved: केंद्र सरकार ने खरीफ फसलों के लिए एमएसपी बढ़ाने को दी मंजूरी, जानें किसानों को इससे क्या होगा

Matheran-aman lodge shuttle service: इसके परिणामस्वरूप अप्रैल-मई 2022 की अवधि के दौरान 54.59 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ हैं। इसमें 53.8 लाख रुपये का यात्री राजस्व और 74,117 रुपये का पार्सल राजस्व शामिल है, जबकि अप्रैल-मई 2021 की अवधि के दौरान 2.94 लाख राजस्व अर्जित किया, जिसमें यात्रियों से 2.70 लाख रुपये और पार्सल से रू.24475/- शामिल हैं।

ये आंकड़े इस पर्यटन स्थल पर आने वाले अपने यात्रियों को सुरक्षित और आरामदायक यात्रा प्रदान करने में रेलवे की महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाते हैं। मध्य रेल इस स्थान को न केवल एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में लोकप्रिय बना रहा है बल्कि एक ऐसे स्थान के रूप में भी लोकप्रिय बना रहा है जो प्रकृति के करीब ले जाता हैं। यह टॉय ट्रेन में एक यादगार सवारी के साथ-साथ प्रकृति को करीब से देखने का रोमांच प्रदान करता है और इस प्रकार माथेरान के प्राकृतिक सौंदर्य के वातावरण में सराबोर हो जाता हैं।

Hindi banner 02